ढींगरा कमीशन की रिपोर्ट आज होगी पेश, बढ़ सकती है वाड्रा की मुश्किल
ढींगरा कमीशन की रिपोर्ट आज होगी पेश, बढ़ सकती है वाड्रा की मुश्किल
Share:

चंडीगढ़ : हरियाणा के जमीन घोटाले को लेकर गठित किए गए जस्टिस ढींगरा कमीशन की रिपोर्ट को लेकर जमकर बवाल मच सकता है। सूत्रों से जानकारी मिली है कि जस्टिस ढींगरा ने अपनी रिपोर्ट में सरकारी अधिकारियों को नियम कानूनों पर ताक पर रख कार्य करने का दोषी बताया है। रिपोर्ट में प्रभावशाली लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए जवाबदार भी बनाया गया है। इस मामले में आयोग द्वारा प्रस्तुत की गई रिपोर्ट पर कार्रवाई हो सकती है।

जिसके तहत आरोपियों पर आपराधिक प्रकरण तक दर्ज हो सकते हैं। यदि ऐसा होता है तो सोनिया गांधी के दामाद राॅबर्ट वाड्रा, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा आदि नेताओं की मुश्किल बढ़ सकती है। है। इस तरह की रिपोर्ट आने पर आयोग सोनिया गांधी के दामाद राॅबर्ट वाड्रा की कंपनी स्काईलाईट व अन्य कंपनियों पर कानून अपनी नकेल कस सकता है। दरअसल न्यायमूर्ति एसएन ढींगरा जांच आयोग द्वारा दी गई रिपोर्ट में राॅबर्ट वाड्रा की कंपनी व कांग्रेस के करीबी लोगों को जांच के दायरे में लिया गया।

मिली जानकारी के अनुसार न्यायमूर्ति ढींगरा जो रिपोर्ट हरियाणा सरकार को सौंपेंगे उसमें कहा गया है कि 14 मई 2015 को हरियाणा विशेषकर गुड़गांव व उसके आसपास की जमीनों को लेकर घोटाले की जांच की गई थी। यह जांच ढींगरा आयोग ने की थी। इस जांच को न्यायमूर्ति ढींगरा आयोग द्वारा किया गया था। इस आयोग के सामने अपनी रिपोर्ट पेश करने के अंतिम दिनों में कुछ और दस्तावेज मिले जिसके आधार पर आयोग को जांच के लिए समय और मिला।

अब इस मामले में आयोग अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करने जा रहा है यह रिपोर्ट आज प्रस्तुत होगी। ऐसे में माना जा रहा है कि हुड्डा सरकार और वाड्रा की मुश्किलें आयोग की रिपोर्ट से बढ सकती हैं। कई ऐसे अधिकारियों के नाम सामने आ सकते हैं जो जांच के दायरे में थे और उन पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा।

सीबीआई की छह सदस्यीय टीम ने की एनआरएचएम घोटाले से जुड़े मामले की जांच, डॉक्टर के यहां से बरामद किया...

महाराष्ट्र सरकार का अहम फैसला: रद्द की 98 सिंचाई परियोजनाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -