डीएचएफएल ने कर्जदाताओं के संबंध में लिया यह फैसला
डीएचएफएल ने कर्जदाताओं के संबंध में लिया यह फैसला
Share:

नई दिल्लीः डीएचएफएल ने फैसला लिया है कि वह कर्जदाताओं को कंपनी में हिस्सेदार बनाएगी। डीएचएफएल पर काफी कर्ज है। इसके बोर्ड ने कंपनी के कर्ज को इक्विटी में बदलने की अनुमति दे दी है। इसका मतलब यह होगा कि इसके कर्जदाताओं को कंपनी के शेयरों में हिस्सेदारी दी जाएगी। यह फैसला कंपनी बोर्ड की बैठक में लिया गया। कंपनी के कर्जदाता इसकी इंटर-क्रेडिटर अरेंजमेंट में पार्टी हैं। कंपनी की ओर से कहा गया है कि ड्राफ्ट रिजॉल्यूशन प्लान के तहत कर्जदाताओं के साथ बातचीत के बाद बोर्ड ने कर्ज को इक्विटी में बदलने के फैसले को मंजूरी दी है।

इसके साथ कंपनी ने शेयर कैपिटल में भी बढ़ोतरी की है। अब यह 828 करोड़ रुपये से बढ़कर 1,090.39 करोड़ रुपये होगी। बोर्ड ने एडिशनल क्रेडिट फैसिलिटी को भी मंजूरी दी है, जिससे पहले के कर्ज के साथ दूसरी देनदारी का निपटान किया जा सके। डीएचएफएल ने बताया है कि बोर्ड इसके कर्जदाताओं के रिजॉल्यूशन प्लान के लिए प्रतिबद्ध है।

कंपनी इस समय 90,000 करोड़ रुपये के कर्ज के बोझ तले दबी हुई है। कंपनी के प्रमोटर कपिल वधावन और प्रमोटर ग्रुप वधावन ग्लोबल कैपिटल ने कर्ज को चुकाने के लिए कई कदम उठाए हैं।  इसके लिए कंपनी के असेट को बेचने से लेकर रिटेल असेट का सिक्युरिटाइजेशन भी किया गया है, ताकि लिक्विडिटी को बढ़ाया जा सके। कंपनी के इस निर्णय के बाद निवेशकों में भरोसा देखने को मिला है। 

एक सितंबर से महंगा होगा ई- टिकट, इन श्रेणीयों के टिकट पर बढेंगे चार्ज

एक करोड़ की निकासी पर लगेगा इतना टीडीएस, एक सितंबर से होगा लागू

मंदीः देश के विदेशी मुद्रा भंडार में आई इतनी कमी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -