पैरों की सूजन में काफी कारगर है धतूरे का रस
पैरों की सूजन में काफी कारगर है धतूरे का रस
Share:

धतूरे का इस्तेमाल आप किसी भी चीज़ में नहीं करते सिवाए भगवान शिव की पूजा करने के. भगवान शिव की पूजा करने के लिए अक्सर धतूरे का इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन धतूरा सिर्फ भगवान शिव की पूजा में ही प्रयोग नहीं किया जाता है बल्कि इसके इस्तेमाल से हम अपनी सेहत को भी हमेशा अच्छा बना कर रख सकते है. इसके और भी उपयोग होते हैं जिनके बारे में आप नहीं जानते होंगे, आज हम इसी के बारे में बताने जा रहे हैं. धतूरे की जड़, पत्तियां यहां तक की फल का इस्तेमाल भी हमारी सेहत के लिए फायदेमंद होता है. जानिए कैसे और किस बीमारी में किया जा सकता है धतूरे का इस्तेमाल.

# पैरों में सूजन आ गयी है तो सूजन को उतारने के लिए धतूरे की कुछ पत्तियों को पीसकर सूजन वाली जगह पर लगाने से सूजन उतर जाती है.

# कई लोगो को बालो के झड़ने की समस्या होती है. ऐसे में रोज अपने बालो की जड़ो में धतूरे के रस को लगाने से बालो का झड़ना रुक जाता है और सर पर नए बाल जल्दी आने शुरु हो जाते हैं.

# कान में दर्द होने पर थोड़े से सरसों के तेल में गंधक और थोड़े धतूरे के पत्तों के रस को मिलाकर धीमी आंच पर पकाएं. जब ये अच्छे से पक जाये तो इसे छान कर रख ले. अब इस तेल की दो से तीन बूंदे अपने कान में डालें. 

तीन दिन से अधिक होने वाले सिर दर्द को ना लें हल्के में

फलों के बीज होते हैं आपके लिए जहर, जानिए क्या होता है अगर खा लिया

शरीर के वो अंग जिन्हें आप बार बार छूती हैं तो हो सकती है गंभीर परेशानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -