आधार कार्ड के लिए विशाखापत्तनम में धरने पर बैठे लोग
आधार कार्ड के लिए विशाखापत्तनम में धरने पर बैठे लोग
Share:

विशाखापत्तनम : रविकाठम मंडल के नेरेदुबंडा के निवासियों ने रविवार को आधार कार्ड की मांग को लेकर धरना दिया. विरोध प्रदर्शन के तहत आदिवासियों के बच्चों ने जिला कलेक्टर और एकीकृत आदिवासी विकास प्राधिकरण (आईटीडीए) के परियोजना अधिकारी को सलामी दी और ग्रामीणों से आधार कार्ड जारी करने को कहा. गांव में 18 बच्चे होने के बावजूद उनका नाम सरकारी रिकॉर्ड में दर्ज नहीं है।

आदिवासियों ने आधार कार्ड और उनके जन्म प्रमाण पत्र जारी करने के लिए जी मदुगुला मंडल की गदाथुरु पंचायत और रविकमथम मंडल की चिमलपाडु पंचायत से संपर्क किया। लेकिन अधिकारियों ने उनके बार-बार अनुरोध के बावजूद जवाब देने से इनकार कर दिया, आदिवासियों ने आरोप लगाया। नेरेदुबंडा गांव के निवासी के पी डोरा ने कहा, “हमारे गांव के पास कोई आंगनवाड़ी केंद्र या सरकारी अस्पताल की सुविधा नहीं है।

आधार कार्ड और जन्म प्रमाण पत्र के अभाव में बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं। माकपा जिला कार्य समिति के सदस्य के गोविंदा राव ने मांग की कि नेरेदुबंडा गांव को एक गांव के रूप में मान्यता दी जाए और सरकारी रिकॉर्ड में दर्ज किया जाए ताकि ग्रामीण सरकारी योजनाओं का लाभ उठा सकें और बच्चे स्कूलों में प्रवेश कर सामान्य जीवन जी सकें।

कर्नाटक में फिर से खुलेंगे स्कूल, सीएम बोम्मई ने छात्रों से की बातचीत

पीएम मोदी से मिलने के लिए बेताब हुआ उनका फैन, मुलाकात करने के लिए शुरू की पैदल यात्रा

यूपी पुलिस की गाड़ी से बाइक टकराने से 1 की मौत, 3 घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -