पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने किया पांच सालों में करोड़ों नए गैस कनेक्शन देने का दावा

Feb 05 2019 09:26 AM
पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने किया पांच सालों में करोड़ों नए गैस कनेक्शन देने का दावा

नई दिल्ली : देश के पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि ओएनजीसी वाले उन्हें किसी कार्यक्रम में इसलिए नहीं बुलाते क्योंकि उन्हें डर लगता है कि कहीं वे उन्हें बुलाएंगे तो भूकंप आ जाएगा। मजाकिया अंदाज में आए उनके इस बयान के बाद पूरा हाल ठहाकों और तालियों से गूंज उठा।

उत्तरप्रदेश में इस बीमारी से बचाव के लिए चलेगा 'दस्‍तक' अभियान

यह भी बोले प्रधान 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रधान ओएनजीसी के केंद्रीय सदस्यों की कार्यकारिणी की पहली बैठक को संबोधित कर रहे थे। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि देश में पचास के दशक से ही गैस सेवा की शुरुआत हो गई थी। 2014 में भाजपा की सरकार आने के पहले लगभग 13 करोड़ गैस कनेक्शन सरकार के द्वारा बांटे गए थे। साथ ही उन्होंने कहा पांच सालों में 12 करोड़ नए गैस कनेक्शन सरकार ने लोगों को दिये हैं। देश में हवाई यात्रियों की संख्या लगभग दोगुनी हुई है और लगभग चार करोड़ नए परिवारों तक बिजली उपलब्ध कराई गई है।

अंतरिम बजट को लेकर कुछ ऐसा बोले मंत्री पीयूष गोयल

पूरी दुनियां में हमारा नाम 

जानकारी के मुताबिक धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि यह केवल सरकार के काम करने की वजह से ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में ऊर्जा के बढ़ते उपयोग की वजह से भी हो रहा है। ऐसे में ओएनजीसी सहित सभी ऊर्जा उपक्रमों का प्रदर्शन आगे आने वाली चुनौतियों के लिहाज से बढ़ाए जाने की जरुरत है। प्रधान ने कहा कि भारत दुनिया के ऊर्जा बाजार का बड़ा ग्राहक है। अगर वह अपनी मौजूदा क्षमता का तेजी से विस्तार कर लेता है तो उसे विश्व बाजार से तेल खरीदने की जरुरत कम होगी।   

भुवनेश्वर में अस्पताल कीं पांचवी मंजिल पर आग से मचा हड़कंप

छत्तीसगढ़: सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में एक महिला नक्सली ढेर, एक अन्य घायल

Honor Days Sale की धूम, 283 रु में घर आ जाएगा Honor 9 Lite