आयशा बी से शादी के लिए मुस्लिम बन गए धर्मेंद्र, पहली पत्नी ने तलाक देने से कर दिया था मना
आयशा बी से शादी के लिए मुस्लिम बन गए धर्मेंद्र, पहली पत्नी ने तलाक देने से कर दिया था मना
Share:

बॉलीवुड में अपने करियर में कई सुपरहिट फ़िल्में देने वाली हेमा मालिनी का आज जन्मदिन है। हेमा मालिनी बहुत खूबसूरत अदाकारा है और अपने करियर में उन्होंने कई ऐसी फिल्मों में काम किया है जो सुपरहिट रहीं हैं। हेमा मालिनी ने धर्मेंद्र (Dharmendra) संग शादी की थी और आज उनकी दो बेटियां हैं। कहा जाता है धर्मेंद्र और हेमा मालिनी (Hema Malini) के बीच अफेयर जब परवान चढ़ा तो दोनों ने शादी करने का मन बना लिया था, लेकिन धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर (Prakash Kaur) ने तलाक देने से मना कर दिया।

राजकुमार को हो गया था अपनी मौत का अहसास, मरने से पहले खोला था इंडस्ट्री का सबसे गंदा राज!

जी हाँ और उस समय धर्मेंद्र के पास जब कोई और रास्ता हेमा से शादी का नहीं मिला तो उन्होंने इस्लाम धर्म अपना लिया। जी हाँ और उसके बाद उन्होंने हेमा से शादी कर ली। कहा जाता है हेमा और धर्मेंद्र के निकाहनामे (Nikahnama) में बहुत सी बातें उनकी निकाह से जुड़ी लिखी हैं। आज हम आपको उसी के बारे में बताने जा रहे हैं। जी दरअसल धर्मेंद्र नहीं चाहते थे कि हेमा उनकी लीगल पत्नी न हों, इस वजह से दोनों ने इस्लाम धर्म अपना लिया था। उस दौरान धर्मेंद्र ने हेमा से शादी करने के लिए बकायदा निकाहनामा भी बनवाया था।

बॉलीवुड में आने से पहले पुलिस में थे राजकुमार, फिल्म फ्लॉप होते ही 1 लाख बढ़ा देते थे फीस

इस निकाहनामे में खास बात ये थी कि दोनों ने अपने नाम जो रखे थे उसमें मुस्लिम और हिंदू नाम का मिश्रण था। जी दरअसल धर्मेंद्र और हेमा के निकाहनामे में धर्मेंद्र का नाम दिलावर खान केवल कृष्ण (44 वर्ष) और हेमा का नाम आयशा बी आर चक्रवर्ती (29 वर्ष) दर्ज किया गया है। उसके बाद धर्मेंद्र और हेमा ने पहले इस्लामिक विधि से विवाह किया था और उसके बाद तमिल रीति-रिवाज से उनकी शादी हुई थीं। दोनों के इस किस्से के चर्चे आज तक इंडस्ट्री में होते हैं।

'शादीशुदा मर्द के साथ मोहब्बत में डूबी हो', जब रेखा के लिए बोलीं थीं जया बच्चन

कहानी उस रात की जब जया बच्चन की बात सुनकर रोने लगी थीं रेखा, छोड़ दिया था अमिताभ का साथ

अडल्ट सीन देते-देते असली में इतना खो गए थे रेखा और ओम पुरी कि टूट गई थी कुर्सी!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -