धर्मेंद्र-हेमा वेडिंग एनिवर्सरी, 'माँ कसम अगर किसी ने मुझे विश नहीं किया तो छोडूंगा नहीं'.....
धर्मेंद्र-हेमा वेडिंग एनिवर्सरी, 'माँ कसम अगर किसी ने मुझे विश नहीं किया तो छोडूंगा नहीं'.....
Share:

बॉलीवुड के ही मेन बोले तो धर्मेंद्र जिन्हे आज कौन नहीं जानता है. आज वैसे भी हमारे 'शोले' के वीरू व नकचढ़ी व बड़बोली तांगे वाली बसंती यानि हेमा मालिनी की शादी की 37 वीं सालगिरह है. अब जब धर्मेंद्र व हेमा मालिनी के बारे में बात चल रही है तो हम उनके शादी के पूर्व के कुछ चटपटे किस्सों के बारे में भी विस्तार से आपको बताते चले. अभिनेता धर्मेंद्र व हेमा मालिनी ने 2 मई, 1980 को इस्लाम धर्म अपनाकर शादी की थी. हेमा व धर्मेद्र की पहली मुलाकात भी फिल्म 'आसमान महल' के प्रीमियर के दौरान 1965 में हुई थी. हेमा मालिनी व धर्मेंद्र की जोड़ी ने बॉलीवुड की कई सफलतम फिल्मो में अपने दमदार अभिनय की छाप को छोड़ा है.

हेमा व हमारे धरम पाजी ने बॉलीवुड की करीब 42 फिल्मों में साथ काम किया. साथ ही अभिनेत्री हेमा मालिनी व धर्मेंद्र ने 1970 में आई फिल्म 'शराफत' में पहली बार साथ में स्क्रीन शेयर की थी. हेमा व धर्मेंद्र के बीच में नजदीकियां फिल्म 'शोले' (1975) की शूटिंग के दौरान बढ़ी और 1980 में दोनों ने शादी कर ली. बता दें कि ये वो वक्त था जब धर्मेंद्र की शादी हो चुकी थी.

उन्होंने 1954 में प्रकाश कौर से शादी की थी. धर्मेंद्र और प्रकाश कौर के चार बच्चे हुए. बेटा अजय और बॉबी. बेटी विजेता और अजीता. अजय जो के बाद में एक्टर बने और सनी देओल के नाम से जाने गए. बॉबी ने भी एक्टिंग में हाथ आजमाया. विजेता और अजीता फिल्मी दुनिया से दूर रहे. तो वही हेमा मालिनी की दो संताने है दोनों ही बेटियां है एक का नाम एशा देओल व अहाना देओल है. 

धर्मेंद्र ने ऐसे डाले थे हेमा मालिनी पर डोरे....

धर्मेंद्र व हेमा के प्यार के किस्से भी काफी चर्चित रहे है. उन्ही में से एक किस्सा है धर्मेंद्र व हेमा की फिल्म सुपरडुपर हिट फिल्म 'शोले' का, आपको बता दे कि, अभिनेता धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी के साथ जब फिल्म ‘शोले’ साइन की, तो धर्मेंद्र हेमा मालिनी को पसंद करने लगे थे. दोनों के बीच रिवॉल्वर से आम तोड़ने वाले सीन में धर्मेंद्र वहां मौजूद लाइट मैन को सीन रीटेक कराने के लिए 20-20 रुपये दिया करते थे, जिससे की उन्हें हेमा मालिनी के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने का मौका मिले. खबरों के मुताबिक फिल्म के उस पूरे सीन के दौरान लगभग 2000 रुपये उस जमाने में धर्मेंद्र ने लाइट मैन को दिए थे.

डांस पर फिदा हुईं थी हेमा...

हेमा ने फिल्म 'प्रतिज्ञा' (1975) की शूटिंग के दौरान जब धर्मेंद्र को 'मैं जट यमला पहला दीवाना' गाने पर डांस करते देखा, तो वे उनका डांस देख उन पर फिदा हो गई थी.

खुश नहीं थी फैमिली...

अभिनेत्री हेमा की साउथ इंडियन फैमिली इस प्यार से खुश नहीं थी. धर्मेंद्र पंजाबी थे और शादीशुदा भी. इस वजह से उन्हें हेमा से चोरी छिपे मिलना पड़ता था. कई बार हेमा की फैमिली से कोई न कोई शूटिंग सेट पर भी मौजूद रहता था, इसलिए दोनों का मिलना और मुश्किल होता था.
 
धर्मेन्द्र कर रहे थे शादी की तैयारी, तो सनी देओल अपने करियर की...

जब धर्मेन्द्र और हेमा-मालिनी की शादी हुई, उस समय हेमा मालिनी हिंदी फिल्मों की नंबर वन हीरोइन थीं. धर्मेन्द्र और हेमा मालिनी ने शादी से पहले एक दर्जन से भी अधिक फिल्मों में साथ में काम किया. धर्मेन्द्र पहले से ही शादीशुदा थे, लेकिन वे ड्रीमगर्ल के लिए सारे बंधन तोड़कर आगे बढ़ गए. यह वो दौर था जब धर्मेन्द्र की बेटी की भी शादी हो चुकी थी और बड़े बेटे सनी देओल फिल्मों में आने की तैयारी कर रहे थे. धर्मेंद-हेमा मालिनी ने शराफत (1970), नया जमाना (1971), सीता और गीता (1972), दोस्त (1974), शोले (1975), चरस (1976), ड्रीम गर्ल (1977), चाचा भतीजा (1977), द बर्निंग ट्रेन (1980), अली बाबा चालिस चोर (1980), रजिया सुल्तान (1983), राज तिलक (1984) सहित अन्य फिल्मों में साथ काम किया.

सनी देओल की बहन बनने वाली है मां

आशा पारेख की जीवनी ‘दि हिट गर्ल’ के विमोचन पर सलमान की मस्ती, देखे फोटोज....

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -