कभी एक छोटे से कमरे में रहते थे धर्मेंद्र, की हैं दो शादियां
कभी एक छोटे से कमरे में रहते थे धर्मेंद्र, की हैं दो शादियां
Share:

धर्मेन्द्र बॉलीवुड फिल्मों में अपने दमदार अंदाज से सभी का दिल जीत चुके हैं। धर्मेन्द्र अपने समय के बहुत प्रसिध्‍द अभिनेता हैं लेकिन आज भी उनका दबदबा इंडस्ट्री में कम नहीं है। आज भी उनके लाखों फैंस हैं जो उन्हें बहुत प्यार करते हैं। वैसे धर्मेन्द्र ने राजनीति में भी बेहतरीन शोहरत हासिल की है। उन्होंने साल 2004 में बीजेपी के टिकट पर राजस्‍थान के बीकानेर से चुनाव लड़ा था और उसमें विजय हासिल कर 5 साल तक वहां की जनता का लोकसभा में प्रतिनिधित्‍व किया, लेकिन वह अधिक समय तक राजनीति में एक्टिव नहीं रहे।

आप सभी को हम यह भी बता दें कि धर्मेन्द्र का जन्म 8 दिसम्बर 1935 को फगवाडा, पंजाब में हुआ था और आज वह अपना 85वां जन्मदिन मना रहे हैं। निजी जीवन के बारे में बात करें तो धर्मेन्द्र ने दो शादियां की हैं। उनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर हैं जिनसे उन्हें तीन बच्चे हैं- सनी देओल, बॉबी देओल और बेटी अजिता देओल। वहीं उन्होंने दूसरी शादी दिग्गज अभिनेत्री और ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी से की है। हेमा से उन्हें दो बेटियां हैं जिनके नाम- ईशा देओल और अहाना देओल है। वैसे धमेंद्र ने अपने समय में सुपरहिट फिल्मों में काम कर सभी के दिलों में जगह बनाई। फिल्म शोले में उन्होंने अपने किरदार से लाखों दिलों को जीता।

इसके अलावा वह दिल भी तेरा हम भी तेरे, अनपढ़ (1962), बंदिनी (1963) तथा सूरत और सीरत (1963) से लोगों ने उन्हें जाना, पर स्टार बने ओ।पी। रल्हन की फिल्म फूल और पत्थर (1966), अनुपमा, मँझली दीदी, सत्यकाम, शोले, चुपके चुपके जैसी फिल्मों में काम कर सभी का दिल जीता। कहा जाता है जब धर्मेंद्र स्ट्रगल कर रहे थे तो वह जुहू में एक छोटे से कमरे में रहते थे। वैसे अब तो वह कई पुरस्‍कार अपने नाम कर चुके हैं। जल्द ही वह फिल्म अपने 2 में दिखाई देने वाले हैं। फिलहाल उन्हें हमारी तरफ से जन्मदिन की बधाइयां।

किसानों के समर्थन में पति संग उतरीं सोनम कपूर, कही यह बात

कोरोना संक्रमित हुए मनीष पॉल, खुद दी जानकारी

अनुष्का ने दी टीम इंडिया को जीत की बधाई, कहा- 'बहुत अच्छा खेले'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -