धार जिला आबकारी अधिकारी के यहां लोकायुक्त का छापा

इंदौर : इन दिनों एमपी का लोकायुक्त संगठन भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रहा है . ताज़ा मामला धार के जिला आबकारी अधिकारी पराक्रम सिंह चंद्रावत के यहां छापा मारे जाने का सामने आया है .लोकायुक्त पुलिस की टीम ने चंद्रावत के इंदौर विजय नगर स्थित मकान और उज्जैन में पेट्रोल पंप समेत आठ जगह एक साथ कार्रवाई की है.

मिली जानकारी के अनुसार लोकायुक्त पुलिस ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में शुक्रवार सुबह परक्रम सिंह चंद्रावत के इंदौर, उज्जैन, धार और रतलाम के कई ठिकानों पर धावा बोला. इस कार्रवाई में चंद्रावत के इंदौर में स्थित दो पेट्रोल पंप और धार जिले में आबकारी विभाग का कार्यालय पूरी तरह से सील कर दिया है.टीम को चंद्रावत के पास से तीन लग्जरी कार, एक मर्सडीज और एक ऑडी कार भी मिली है. बता दें कि चंद्रावत यूँ तो धार में पदस्थ हैं , लेकिन इंदौर से आना -जाना करते हैं.

आपको बता दें कि पराक्रम सिंह कांग्रेस के पूर्व मंत्री महेंद्रसिंह कालूखेड़ा के भतीजे हैं.इस आबकारी अधिकारी के पास से 500 करोड़ रुपए की संपत्ति मिलने का अनुमान लगाया गया है .नियमों के विरुद्ध चंद्रावत एक बार बिना सरकारी अनुमति के स्विट्जरलैंड और फ्रांस की यात्रा भी कर चुके हैं.आरटीआई कार्यकर्ता राजेंद्र गुप्ता ने हलफनामे पर इनके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति की जानकारी दी थी. लोकायुक्त की कार्रवाई के विस्तृत समाचार की प्रतीक्षा है.

यह भी देखें

IDBI बैंक का मैनेजर रिश्वत लेते पकड़ाया

CBI का छापा, करोर्ड़ों की प्राचीन मूर्तियां जब्त

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -