भारत का सबसे डरावना गाँव है धनुष्कोटि, फिर भी आते हैं लाखों सैलानी
भारत का सबसे डरावना गाँव है धनुष्कोटि, फिर भी आते हैं लाखों सैलानी
Share:

भारत में कई ऐसे गाँव है जो डरावने जाने जाते हैं. भारत में आये दिन कई ऐसी बातें सुनाई में आती हैं, जिनपर विश्वास करना बहुत कठिन होता हैं. आपने कई ऐसी जगहों के बारे में सुना होगा जहां भूतों का वास हो. आज हम ऐसी ही एक और जगह के बारे में बताने जा रहे हैं. यह एक ऐसा गांव है जिसे देश का सबसे भयानक गाँव माना जाता हैं. यह एक ऐसा गांव है जहां की सुनसान सड़कें और डरावना माहौल आपको भी डरा सकता है. तो आइये जानते हैं इस गाँव के बारे में.

जानकारी दे दें, धनुषकोटि गांव वीरान है लेकिन श्रीलंका से महज 18 मील की दूरी पर है. तमिलनाडु के रामेश्वरम जिले में स्थित इस गांव में अंधेरे में जाना मना है. यह भारत और श्रीलंका के बीच एकमात्र स्थलीय सीमा है जो बालू के टीले पर सिर्फ 50 गज की लंबाई में दुनिया के सबसे छोटे जगहों में से एक है. खास बात तो ये है कि यह जगह डरावनी होने के बावजूद पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब है. यहां हर साल कई सैलानी आते हैं और घूम कर जाते हैं. 

बता दें कि ये जगह भुतहा जगहों की सूची में शुमार हो चुकी है. इसलिए पर्यटक दिन के उजाले में घूमने जाते हैं और शाम तक रामेश्वरम लौट आते हैं, क्योंकि पूरा रास्ता सुनसान-डरावना व रहस्य से भरा हुआ है. हिदूं धर्मग्रथों के अनुसार रावण के भाई विभीषण के अनुरोध पर श्रीराम ने अपने धनुष के एक सिरे से सेतु को तोड़ दिया और इस प्रकार इसका नाम धनुषकोटि पड़ा.

ये है एडल्ट बेबी, जो 23 साल की उम्र में भी पहनती है डायपर

नौकरी छोड़ ये लड़का बन गया ‘डिजिटल भिखारी', महीने के कमाता है लाखों रूपए

यहां पानी नहीं बल्कि क्रूड ऑयल में नहाते हैं लोग, वजह हैरान कर देगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -