धनुष श्रीकांत ने सुहल जूनियर विश्व कप में इंडिया को जीताया एक और मेडल
धनुष श्रीकांत ने सुहल जूनियर विश्व कप में इंडिया को जीताया एक और मेडल
Share:

धनुष श्रीकांत ने सोमवार को जर्मनी के सुहल में ISSF जूनियर विश्व कप निशानेबाजी प्रतियोगिता में पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में जीत अपने नाम करके भारत को तीसरा गोल्ड मेडल दिलाया। धनुष ने 24 शॉट के फाइनल में 249.4 का स्कोर करके स्वीडन के सिल्वर मेडल विजेता पोंटस कालिन को 1.3 अंक से पीछे छोड़ा। फ्रांस के रोमेन औफ्रेरे ने कांस्य पदक भी जीत लिया है। इंडिया ने स्कीट मिश्रित टीम स्पर्धा में भी कांस्य पदक जीता। 

हरमेहर लैली और संजना सूद ने शूटऑफ में स्वीडन के डेविड जानसन और फ़ेलिशिया रोस को हराकर इंडिया को यह पदक भी जीताया है। इंडिया अब पदक तालिका में तीन गोल्ड, एक रजत और दो कांस्य के साथ शीर्ष पर है। अमेरिका 2 गोल्ड और एक सिल्वर के साथ दूसरे स्थान पर है। पुरुषों के 10 मीटर एयर राइफल इंडिया के तीन निशानेबाजों ने फाइनल में स्थान बना लिया है। धनुष क्वालिफिकेशन में 628.4 अंक बनाकर छठे स्थान पर रहते हुए फाइनल में स्थान बना लिया। प्रथम भड़ाना ने 628.7 अंक बनाए और वह क्वालिफिकेशन में धनुष से आगे पांचवें स्थान पर रहे। रविवार को एयर राइफल मिश्रित टीम स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीतने वाले अभिनव साव ने 626.7 अंक बनाए और उन्होंने 8वें नंबर पर रहकर फाइनल में स्थान बना लिया है। 

अभिनव हालांकि फाइनल में 7वें स्थान पर रहकर बाहर हो चुके है जबकि प्रथम चौथे स्थान पर रहे। धनुष ने फाइनल में शुरू से ही अच्छा प्रदर्शन किया तथा लगातार बढ़त बनाए रखी और अपने किसी भी प्रतिद्वंदी को अवसर प्रदान नहीं किया है। स्कीट मिश्रित टीम स्पर्धा में हरमेहर और संजना के अलावा रितु राज बुंदेला और रायजा ढिल्लन ने भी भाग लिया लेकिन यह भारतीय जोड़ी 134 के स्कोर के साथ क्वालीफाइंग में 7वें स्थान पर रही।

बृजभूषण पर लगाए इल्जामों को नाबालिग ने लिया वापस, POCSO एक्ट में मिल सकती है बड़ी राहत

WTC Final: अगर ड्रा पर ख़त्म हुआ भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच, तो किसे मिलेगी ट्रॉफी ?

अजिंक्य रहाणे का जन्मदिन आज, बेहद संघर्षों से भरा हुआ है करियर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -