धनतेरस पर जलाए 13 दिए और साथ रख दें यह चीज़, अचनाक होगा अपार धन लाभ
धनतेरस पर जलाए 13 दिए और साथ रख दें यह चीज़, अचनाक होगा अपार धन लाभ
Share:

आप सभी जानते ही हैं कि इस बार धनतेरस का धूभ दिन 5 नवंबर को आ रहा हैं. जी हाँ और धनतेरस का दिन बेहद शुभ होता हैं और इस दिन से दीवाली का जश्न भी शुरू हो जाता हैं. ऐसे में इस दिन सुबह उठकर आप कुछ जरूरी काम करना कभी न भूले क्योंकि उससे घर में लक्ष्मी आती हैं. जी हाँ, ध्यान रहे धनतेरस के दिन सुबह उठकर चार जगहों की सफाई जरूर करें जो हैं ईशान कोण,  पूर्व दिशा, घर के उत्तर दिशा और घर के बीचो बीच यानी ब्रह्म स्थान पर और उसके पहले हाथ जोड़कर प्रार्थना भी करें. अब सफाई के बाद एक-दूसरे हाथों की लकीरों को मिलाकर चंद्रमा की आकृति बनाने की कोशिश करें.

आप सभी को बता दें कि ऐसे करना बेहद शुभ माना जाता हैं इसी के साथ धनतेरस पर शाम ढलने के बाद 13 दीपक जलाएं और उनके पास 13 कौड़ियां रखें. अब आधी रात के बाद ये कौड़ियां घर के किसी कोने में दबा दें. आपको बता दें कि इससे अचानक आपको बहुत धन लाभ होगा और आपके सारे संकट दूर हो जाएंगे. इसी के साथ इस दिन 13 दीपक घर के अंदर और 13 घर के बाहर रखें कहा जाता हैं इससे अधंकार दूर होता है. वहीं धनतेरस के दिन आप दक्षिणावर्ती शंख, केसर, गंगाजल का पात्र, धूप अगरबत्ती, दीया और लाल वस्त्र को सामग्रियों में शामिल करे और पूजा में सबसे पहले लाल रंग का वस्त्र बिछाकर मां लक्ष्मी की तस्वीर रखे और दक्षिणावर्ती शंख भी रखें.

उसके बाद उसपर केसर से स्वास्तिक बना लें और कुमकुम से तिलक कर दें. अब उसके बाद माला से सात बार ‘ॐ ह्रीं ह्रीं ह्रीं महालक्ष्मी धनदा लक्ष्मी कुबेराय मम गृह स्थिरो ह्रीं ॐ नमः’ का मंत्र का जाप करें और अब मंत्र का जाप पूरा करने के बाद लाल वस्त्र में शंख को बांधकर रख दें. कहते हैं कि जब तक शंख घर में रहेगा, तब तक घर में परेशानी नहीं आएंगी.

इस एक काम को करते ही धनतेरस तक मालामाल हो जाएंगे आप

इसलिए मनाया जाता है धनतेरस का त्यौहार, जानिए कथा

धनतेरस पर पढ़ लें एक मंत्र, धन की समस्या हो जाएगी दूर

धनतेरस पर कर लें यह एक काम, देखते ही देखते मालामाल हो जाएंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -