धनतेरस पर खरीद लें चांदी का कड़ा और पहने इस दिन, होगा महालाभ
धनतेरस पर खरीद लें चांदी का कड़ा और पहने इस दिन, होगा महालाभ
Share:

कहते हैं दिवाली का पर्व बहुत ही शानदार और लाभकारी होता है. ऐसे में दिवाली में जितने भी दिन शामिल होते हैं सभी का अपना अलग ही महत्व होता है. इसी के साथ कहते हैं धनतेरस के दिन अगर यह उपाय कर लिया जाए तो मां लक्ष्मी और धन के देवता कुबेर देव की पूर्ण कृपा प्राप्त की जा सकती है और लाभ ही लाभ हांसिल किया जा सकता है. अब आइए जानते हैं वह उपाय. 

1 . कहा जाता है धनतेरस के दिन किसी की आलोचना, झगड़े व वाद-विवाद की बात बिलकुल भी नहीं करना चाहिए और अगर संभव हो तो पुरानी रंजिश या मन मुटाव को भुलाकर शत्रु को भी मित्र बनाने कि पहल करनी चाहिए. कहते हैं इससे देवता प्रसन्न होते हैं और घर-परिवार में लक्ष्मी का आगमन होता है.

2.  कहते हैं धनतेरस के दिन अपने दाएं हाथ के लिए एक चांदी का कड़ा बनवाना चाहिए या खरीदना चाहिए और इस कड़े को धनतेरस से लेकर दिवाली वाले दिन तक मां लक्ष्मी के चरणों से लगा कर पूजा में रखकर तिलक लगाना चाहिए. उसके बाद दिवाली के अगले दिन सुबह स्नान करने के बाद मां लक्ष्मी का ध्यान-पूजन करने के बाद उसे दाहिने हाथ में धारण कर लें. कहा जाता है यह कड़ा रक्षा कवच बा जाता है और इसे पहनने से आत्मविश्वास बढ़ता है और धन आगमन के रास्ते खुलते हैं.

धनतेरस पर किया इस चीज़ का दान, आपको बना सकता है धनवान

धनतेरस पर झाड़ू खरीदकर रख दें यहाँ, अपने आप खिंचा चला आएगा पैसा

धनतेरस पर खरीद लें 5 रुपए की यह चीज़,रातों रात मालामाल हो जाएंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -