धनतेरस के दिन जरूर बोएं धनिया और ऐसे जाने कैसा रहेगा आपका भविष्य
धनतेरस के दिन जरूर बोएं धनिया और ऐसे जाने कैसा रहेगा आपका भविष्य
Share:

दिवाली का पर्व सभी के लिए ख़ास होता है. ऐसे में दिवाली के पहले धनतेरस का पर्व मनाया जाता है और इस पर्व पर लोग माता लक्ष्मी को खुश करने के लिए अनेकों उपाय करते हैं. इस दिन धनिया एक ऐसी वस्तु है जिसे इस दिन जरूर खरीदनी चाहिए. जी हाँ, आपको बता दें कि धनतेरस का त्यौहार कार्तिक मास के कृष्ण के पक्ष की त्रयोदशी तिथि को मनाया जाता है और यह इस साल 2019 में 25 अक्टूबर 2019 के दिन है और इस दिन धनिया जरूर बोना चाहिए. तो आइए जानते हैं धनतेरस पर कैसे जान सकते हैं धनिए से आने वाले समय के बारे में.


आपको बता दें कि धनतेरस के पर्व को धन से जोड़कर भी देखा जाता है और इस दिन से ही लोग अनेकों प्रकार के उपाय और टोटकों को अपनाते हैं. इसी के साथ मात्र पांच रूपये का धनिया ही आपको बता सकता है कि आपका आने वाला साल धन के लिहाज से कैसा जाएगा.. जी हाँ, इस दिन धनतेरस के दिन बाजार से साबूत धनिया लेकर आएं और इसके बाद धनतेरस के दिन वह धनिया लाकर अपने घर के मंदिर में लाकर रख दें. इसके बाद दिवाली की रात में लक्ष्मी माता का पूजन करते समय उस धनिए को लक्ष्मी माता के चरणों में रख दें और दिवाली के अगले दिन उस धनिए को किसी घर के किसी गमले में डाल दिजिए और फिर उस धनिए का जो पौधा उगेगा वह यदि हरे रंग का है तो आपका आने वाला एक साल पूरा धन से परिपूर्ण रहने वाला है और आपके जीवन में खुशियां ही खुशियां आने वाली है. वहीं कहा जाता है अगर वह पौधा हरा है और हष्ट पुष्ट नहीं है तो आपका आने वाला साल सामान्य रहेगा.

कहते हैं अगर इस दिन धनिए का पौधा पीले रंग का है और कमजोर है तो यह आर्थिक परेशानी के बारे में बताता है और इससे आपको आने वाले साल में धनसंबंधी परेशानी हो सकती है. इसी के साथ यह इस बात का भी सूचक है कि इस समय में आपके सभी काम बिगड़ सकते हैं और आपके घर में पारिवारिक संकट भी उभर सकते हैं. कहा जाता है इसका मतलब यह भी हो सकता है कि इस पूरे एक साल यानी कि इस दिवाली से अगली दिवाली तक बहुत संभलकर रहना चाहिए और अपने सभी कार्यों में सावधानी अवश्य बरतनी चाहिए.

देशभर के बैंक आज हड़ताल पर, दिवाली पर चार दिन बंद रहेंगे बैंक

मंदी की बीच दिवाली की धूम, धनतेरस के पहले 30 करोड़ वाहन हुए बुक

ट्विटर पर चल पढ़ा #PotterkiDiwali का ट्रेंड, फिर आप कौन से दिए खरीद रहे है ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -