धनतेरस पर झाड़ू खरीदकर रख दें यहाँ, अपने आप खिंचा चला आएगा पैसा
धनतेरस पर झाड़ू खरीदकर रख दें यहाँ, अपने आप खिंचा चला आएगा पैसा
Share:

आप सभी जानते ही हैं कि दिवाली की शुरुआत धनतेरस से होती है ऐसे में धनतेरस का दिन सभी के लिए बहुत अच्छा और शुभ होता हैं और सभी जानते ही हैं कि धनतेरस का त्यौहार कार्तिक मास की कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी को मनाया जाता है. ऐसे में यह त्यौहार इस साल यह 5 नवंबर के दिन यानी सोमवार को मनाया जाने वाला हैं. वहीं आप सभी को यह भी बता दें कि इस दिन को मनाने के पीछे कई पौराणिक कथाएं प्रचलित हैं और ऐसा भी माना जाता है कि इस दिन आयुर्वेद के देवता भगवान धन्‍वंतरि का जन्‍म हुआ था इस कारण से इस दिन माता लक्ष्‍मी और भगवान कुबेर के साथ भगवान धनवंतरी की भी पूजा की जाती है.

ऐसे में आप सभी को बता दें कि धनतेरस के शुभ अवसर पर लोग नए सामान खरीदते हैं क्योंकि इस दिन नए सामान खरीदना शुभ होता हैं और कहते हैं कि इस दिन नमक जरूर खरीदना चाहिए और उसका इस्तेमाल भी करना चाहिए क्योंकि ऐसा माना जाता हैं कि नमक खरीदने से घर में धन की वृद्धि होती हैं.

ऐसा भी कहा जाता हैं कि इस दिन नमक के पानी से पोछा लगाने से बहुत शुभ होता हैं. धनतेरस पर झाड़ू जरूर खरीदना चाहिए और उसे इस दिशा में रखना चाहिए क्योंकि इस दिशा में रखने से बहुत लाभ होता हैं और माँ लक्ष्मी खुश हो जाती हैं. आपको बता दें कि वह दिशा उत्तर हैं जहाँ आप झाड़ू को रखकर धनलाभ ले सकते हैं. कहते हैं धनतेरस के दिन झाड़ू से साफ किया जाए तो देवी माँ लक्ष्मी आपके घर में निवास करती हैं.

धनतेरस पर खरीद लें 5 रुपए की यह चीज़,रातों रात मालामाल हो जाएंगे आप

धनतेरस पर माता लक्ष्मी को अर्पित करें यह एक चीज़, आएगा अथाह पैसा

धनतेरस पर खरीद लें यह एक चीज़, धन में होगी 13 गुना वृद्धि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -