धनतेरस के दिन भूलकर भी न खरीदें ये 5 चीजें, वरना होगा बहुत अशुभ
धनतेरस के दिन भूलकर भी न खरीदें ये 5 चीजें, वरना होगा बहुत अशुभ
Share:

देश में त्योहारों का सीजन शुरू हो चूका है, वही बात यदि धनतेरस की करे तो धनतेरस के दिन चीजों का खरीदना उत्तम माना जाता है। मगर क्या आप जानते हैं कि धनतेरस पर कुछ चीजों को क्रय करना अशुभ भी माना जाता है। आइए जानें इस दिन कौन सी चीजें नहीं क्रय करना चाहिए। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, धनतेरस के दिन लोहे से बनी चीजें क्रय करना अशुभ माना जाता है। इससे परिवार पर राहु की अशुभ छाया पड़ती है। 

धनतेरस के दिन घर में काली चीजें लाने से बचना चाहिए। कहा जाता है कि ये बेहद अशुभ होता है तथा साथ ही दुर्भाग्य का प्रतीक है। धनतेरस के दिन ऐसा ही कांच क्रय करना अशुभ होता है। ऐसा कहा जाता है कि कांच का ताल्लुक राहु ग्रह से भी है। इसलिए इस दिन कांच की चीजें नहीं क्रय करना चाहिए। साथ ही इस दिन स्टील से बनी चीजें नहीं क्रय करना चाहिए। ऐसा कहा जाता है इससे राहु की छाया पूरे वर्ष रहती है। इस दिन नुकीली चीजें नहीं क्रय करना चाहिए जैसे कि कैंची एवं चाकू आदि। इस शुभ दिन पर धारदार चीजों को क्रय करने से बचना चाहिए।

वही धनतेरस पर कुबेर यंत्र एवं महालक्ष्मी यंत्र खरीदना बेहद उत्तम होता है। धनतेरस के दिन श्रीयंत्र को घर अथवा दुकान की तिजोरी में रखने से पूरे वर्ष रूपये बरसते है। इसके अतिरिक्त धनतेरस पर लक्ष्मी-गणेश जी की प्रतिमा खरीदना भी बेहद शुभ होता है। ऐसा संभव न हो तो लक्ष्‍मी-गणेश की तस्वीर वाला चांदी या सोने का सिक्‍का खरीद लें। इससे धन की देवी मां लक्ष्मी खुश होती हैं। धनतेरस पर धनिए के बीज खरीदना भी बेहद उत्तम होता है। 

आज इन खास राशि के लोगों को रखना होगा ज्यादा ध्यान वरना बढ़ सकती है समस्या, जानिए आज का राशिफल

जानिए कब नए गहने और कपड़े खरीदना होता है शुभ?

करवा चौथ का व्रत टूटने पर अपनाएं ये महाउपाय, दोष से मिलेगा छुटकारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -