धनतेरस के दिन इस जगह पर जरूर जलाये दीपक, हर मनोकामना होगी पूरी
धनतेरस के दिन इस जगह पर जरूर जलाये दीपक, हर मनोकामना होगी पूरी
Share:

हर साल दिवाली का त्यौहार बहुत शानदार तरह से मनाया जाता है. ऐसे में इस बार धनतेरस 25 अक्टूबर को मनाई जाने वाली है और इस दिन शुक्रवार है. ऐसे में आप जानते ही होंगे कि धनतेरस के दिन भगवान धन्वंतरि और माता लक्ष्मी की पूजा की जाती है और इसी के साथ इस दिन से दीपोत्सव भी शुरू होता है. ऐसे में कहते हैं कि इस दिन कुछ ना कुछ जरूर खरीदना चाहिए क्योंकि ऐसा होना शुभ माना जाता है. ऐसा मानते हैं कि ऐसा करने से धन में समृद्धि और वृद्धि होती है.

कहा जाता है समुद्र मंथन के समय जो 14 रत्न प्राप्त हुए थे, उसमें भगवान धन्वंतरि और माता लक्ष्मी भी शामिल है और धनतेरस के दिन भगवान धन्वंतरि हाथों में धन से भरा कलश लेकर अवतरित हुए थे इस कारण से इस दिन को धनतेरस के नाम से जाना जाता है. ऐसे में धनतेरस के दिन लोग भगवान कुबेर, धन्वंतरि और माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए बहुत सारे उपाय करते हैं लेकिन उन उपायों में से एक बहुत छोटा उपाय आज हम आपको बताने जा रहे हैं जो आप कर सकते हैं.

उपाय - आप अगर अमीर बनना चाहते हैं और खूब धन कमाने की कामना रखते हैं तो धनतेरस के दिन पीपल के पेड़ पर एक दीपक जलाए क्योंकि पीपल के पेड़ पर दीपक जलाने से आपकी सफलता के मार्ग खुलते हैं और परेशानियां दूर होती हैं. इसी के साथ ध्यान रहे कि यह प्रयोग आपको सूर्य छिपने के बाद करना है और जब भी पीपल के पेड़ पर दीपक जलाकर वापस लौटे तो पीछे मुड़कर नहीं देखना है. इस उपाय को करते ही आपके दिन सफलता में बदलने लगेंगे और आपको केवल सफलता ही सफलता मिलेगी.

शरद पूर्णिमा की रात धन के देवता कुबेर को खुश करने के लिए करें इन मन्त्रों का जाप

अगर आपके घर में भी बार-बार आती है बिल्ली तो हो जाइए सावधान

आज है शुक्र प्रदोष व्रत, जानिए कैसे करें पूजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -