धनतेरस के दिन आप खरीद सकते हैं इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स से लेकर बर्तन तक यह सब सामान
धनतेरस के दिन आप खरीद सकते हैं इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स से लेकर बर्तन तक यह सब सामान
Share:

आपको पता ही है कि कार्तिक कृष्ण पक्ष की द्वादशी तिथि और शुक्रवार का दिन है और द्वादशी तिथि शाम 07 बजकर 08 मिनट तक रहेगी. ऐसे में धनतेरस इस साल 25 अक्टूबर को है और धनतेरस के बाद नरक चतुर्दशी, दिवाली, गोवर्धन पूजा और आखिर में भैया दूज का पर्व मनाते हैं. अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं धनतेरस पर आप क्या-क्या खरीद सकते हैं. आइए जानते हैं .

क्या-क्या खरीद सकते हैं आप - कहा जाता है धनतेरस के दिन बाजार से कुछ न कुछ खरीदकर लाने की परंपरा है और इस दिन विशेषकर सोने या चांदी की चीज़ें खरीदने का महत्व माना जाता है. आपको बता दें कि धनतरेस के दिन बहुत से लोग लक्ष्मी-गणेश जी बने हुए सोने-चांदी के सिक्के खरीदते हैं, जो सबसे ज्यादा शुभ माने जाते हैं, लेकिन जो लोग ये नहीं खरीद सकते, वो स्टील, पीतल या तांबे आदि का बर्तन खरीद सकते हैं. जी हाँ, दरअसल इस दिन धातु की चीजें खरीदना बड़ा ही शुभ फलदायी माना जाता है और इस दिन कोई न कोई धातु की चीज़ खरीदकर घर अवश्य लानी चाहिए. इसी के साथ कहा जाता है धनतेरस के दिन जो कुछ भी खरीदा जाये, उससे घर की सुख-समृद्धि में चार चांद लग जाते हैं इस कारण कोई ना कोई चीज़ जरूर खरीदनी चाहिए. तो आइए जानते हैं क्या-क्या खरीद सकते हैं आप...?

व्यवसाय से संबंधित चीजें - कहा जाता है धनतेरस के दिन आप अपने व्यवसाय से जुड़ी कोई भी चीज खरीद सकते हैं और खरीदे गए इन चीजों का दिवाली के दिन पूजा करने से विशेष लाभ मिलता है.


झाड़ू - कहा जाता है धनतेरस के दिन झाड़ू की खरीदारी करना बहुत शुभ माना जाता है और ऐसी मान्यता है कि इस दिन झाड़ू खरीदने से घर से जुड़ा आर्थिक संकट दूर होता है. इसी के साथ धनतेरस के दिन खरीदे गए झाड़ू को दिवाली के दिन पूजा कर इस्तेमाल करना सबसे शुभ माना जाता है.


इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स - कहा जाता है धनतेरस के दिन इलेक्ट्रॉनिक चीजों की खरीदारी करना भी शुभ माना जाता है और इस दिन आप मोबाइल फोन, लैपटॉप, ओवन, फ्रिज इत्यादि की खरीदारी कर सकते हैं.

साबुत धनिया - आप धनतेरस के दिन साबुत धनिया खरीद सकते हैं क्योंकि इससे घर में सुख-शांति आती है. कहा जाता है दिवाली के दिन मां लक्ष्मी का पूजन करते वक्त इस साबुत धनिया को चढ़ाएं और इसे अपने तिजोरी में रख दें, इससे खूब पैसा आता है.

बर्तन - धनतेरस के दिन बर्तन खरीदने की भी मान्यता है और आप अमीर बनना चाहते हैं तो बर्तन खरीदकर इसे अपने घर की पूर्व दिशा में रखें.

धनतेरस पर इस विधि से करें पूजन, खुल जाएगा भाग्य

धनतेरस के दिन जरूर बोएं धनिया और ऐसे जाने कैसा रहेगा आपका भविष्य

जानिए दिवाली के महापर्व मे शामिल होने वाले त्योहारों के शुभ मुहूर्त

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -