धनतेरस : आज खरीदने जा रहे हैं रत्न तो जरूर पढ़े यह खबर
धनतेरस : आज खरीदने जा रहे हैं रत्न तो जरूर पढ़े यह खबर
Share:

आप सभी को बता दें कि धनतेरस दिवाली के ठीक दो दिन पहले मनाया जाता है और आज धनतेरस का त्यौहार मनाया जा रहा है. ऐसे में इस मौके पर भगवान की कृपा पाने के लिए लोग मेटल या आभूषण आदि की खरीदारी की जाती है. तो अगर आज आप रत्न (जेमस्टोन) खरीदने जा रहे हैं तो जान लीजिए इनके महत्व. 


नीलम : कहते हैं कि इस रत्न को पहनने से परिवार और समाज में प्रतिष्ठा बढ़ती है साथ ही यह व्यवसाय में वृद्धि व तरक्की कराने के साथ ही नए अवसर लाता है. कहा जाता है यह रत्न शनि के बुरे प्रभावों को दूर करने के साथ ही परिवार में सौहार्द लाता है इसी के साथ ही यह वैवाहिक जीवन की समस्याएं दूर करने के साथ ही शिक्षा व करियर की रुकावटें भी दूर कर देता है.


रूबी : कहा जाता है इस दिन रूबी रत्न खरीदने से आप भावनात्मक मजबूत हो जाते हैं और इसे पहनने से घरेलू जीवन में खुशहाली आती है साथ ही यह समृद्धि लाने के साथ ही व्यक्तित्व में एक अलग सा आकर्षण लेकर आता है.


 मूंगा : कहा जाता है यह रत्न जीवन में सौभाग्य व तरक्की लाने वाला माना जाता है और यह मंगल दोष को दूर करता है और मंगल ग्रह के बुरे प्रभावों से पीड़ित व्यक्ति को शुभता प्रदान करता है. कहते हैं जिन लोगों का आत्मविश्वास कम होता है और याददाश्त कमजोर होती है, उनके लिए यह रत्न धारण करना लाभकारी माना जाता है.


लहसुनिया : कहते हैं इस रत्न को बुरे नजर दोष से बचने और केतु ग्रह के अशुभ व नकारात्मक प्रभावों को दूर करने के लिए धारण किया जाता है और यह रत्न खोई संपन्नता लौटाने और बंद व्यापार को शुरू करने में भी लाभकारी होता है.

आज सोने-चांदी के बर्तन खरीदने से पहले जान लें यह बात

धनतेरस पर इन मन्त्रों का जाप कर बने लखपति

अगर यह है आपके पार्टनर की राशि तो धनतेरस पर उसे भूलकर भी ना गिफ्ट करें सोना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -