वैश्विक निर्माताओं को आकर्षित करने के लिए एफडीआई नीति को बनाया सरल
वैश्विक निर्माताओं को आकर्षित करने के लिए एफडीआई नीति को बनाया सरल
Share:

बढ़ती जीडीपी के साथ बांग्लादेश चीन से बाहर जाने वाले विदेशी व्यवसायों को आकर्षित करने का अवसर हासिल करना चाहता है। चीन में स्थित विदेशी व्यवसाय भारत और बांग्लादेश को अपने नए घर के रूप में देखना चाहते हैं। बांग्लादेश अपनी विदेशी प्रत्यक्ष निवेश (एफडीआई) नीति के साथ-साथ विदेशी कंपनियों को आकर्षित करने और चीन से बांग्लादेश में अपने विनिर्माण आधार को स्थानांतरित करने के लिए कॉर्पोरेट कराधान प्रणाली को सरल बनाने पर विचार कर रहा है।

सूत्रों ने कहा कि बांग्लादेश सरकार द्वारा एक सरलीकृत एफडीआई नीति और कराधान प्रणाली के लिए आवश्यक सिफारिशें करने के लिए एक समिति बनाई गई है। कोरोनावायरस के प्रकोप ने वैश्विक आपूर्ति श्रृंखलाओं को महसूस करने के लिए बना दिया है कि वे कितने विषम हैं और चीन पर अपनी निर्भरता को कम करना चाहते हैं। भारत और बांग्लादेश उनके लिए एक व्यवहार्य विकल्प के रूप में उभर रहे हैं। अन्य देशों की तुलना में, घातक कोरोनावायरस द्वारा नकारात्मक प्रभाव के बावजूद बांग्लादेश एक सकारात्मक आर्थिक विकास दर बनाए हुए है।

अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष ने 2020-21 में बांग्लादेश की जीडीपी वृद्धि में 3.8% की वृद्धि दर्ज की है। व्यापक आर्थिक प्रदर्शन के संदर्भ में, बांग्लादेश उल्लेखनीय रूप से लगातार और काफी अच्छा कर रहा है, देश में पिछले 20-30 वर्षों में भुगतान झटकों का कोई संतुलन नहीं था।

NASA ने चाँद पर खोज निकाला पानी, रॉकेट ईंधन में हो सकता है इस्तेमाल

सऊदी अरब ने की फ्रांस में इस्लामी ईशनिंदा की निंदा

दक्षिण कोरिया की जबरन सैन्य मसौदा नीति में हुआ बदलाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -