उन्नाव: सस्पेंड हुए सिर पर प्लास्टिक स्टूल लेकर खुद की सुरक्षा कर रहे सिपाही और इंस्पेक्टर

Jun 17 2021 12:54 PM
उन्नाव: सस्पेंड हुए सिर पर प्लास्टिक स्टूल लेकर खुद की सुरक्षा कर रहे सिपाही और इंस्पेक्टर

उन्नाव: उत्तर प्रदेश के उन्नाव में दो युवकों की सड़क दुर्घटना में मौत के बाद जमकर बवाल हुआ है। वहीँ इस बवाल के दौरान स्थानीय पुलिस के व्यवहार ने लोगों को ही नहीं बल्कि प्रदेश के डीजीपी एचसी अवस्थी तक को नाराज़ कर दिया। जी दरअसल यहाँ दंगा रोकने के दौरान कई पुलिसवाले प्लास्टिक के स्टूल, डलिया और अन्य सामानों से खुद को बचाते नज़र आए थे। अब इसी मामले को लेकर उन्नाव के एसपी से डीजीपी ने स्पष्टीकरण मांगा है। उन्होंने पूछा है कि, ''दंगारोधी उपकरण होने के बावजूद ऐसा क्यों किया जा रहा था।''

जी दरअसल पुलिसवालों की स्टूल के जरिए खुद को बचाने की ये तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। यह सब होने के बाद डीजीपी एचसी अवस्थी ने सख्त एक्शन लेते हुए स्थानीय थानेदार को सस्पेंड कर दिया। वही दूसरी तरफ इस आदेश के बाद उन्नाव एसपी आनंद कुलकर्णी ने सदर कोतवाली के इंस्पेक्टर दिनेश मिश्रा को सस्पेंड कर दिया है। वही फोटो में स्टूल, डलिया लगाए दिखे दो सिपाही भी सस्पेंड कर दिए गए हैं। जी दरअसल हेड कांस्टेबल विजय कुमार और पुलिस लाइन का कांस्टेबल रामाश्रय यादव की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से छाई हुईं हैं। उन्नाव एसपी ने एडिशनल एसपी शशिशेखर सिंह से इस संबंध में स्पष्टीकरण मांगा है। इसके अलावा आईजी लक्ष्मी सिंह ने एडिशनल एसपी, रायबरेली को पूरे मामले की जांच सौंपी है।

बताया जा रहा है इस मामले में सीओ सिटी उन्नाव कृपाशंकर सिंह से स्पष्टीकरण मांगा गया है, जबकि चौकी प्रभारी मगरवारा अखिलेश यादव को सस्पेंड किया गया है। आपको हम यह भी बता दें कि दो युवकों की मौत को लेकर बुधवार को उपद्रव कर रहे लोगों से निपटने पुलिस बिना सुरक्षा संसाधनों के खाली हाथ पहुंच गई थी। इस दौरान सिर पर हेलमेट के बजाय स्टूल, हाथों में क्रेट और लकड़ी की टोकरी नज़र आने के बाद अधिकारी नाराज हो गए। करीब तीन घंटे तक चले बवाल, पथराव और तोडफ़ोड़ में दारोगा समेत 18 पुलिसकर्मी घायल हो गए थे।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी राहुल गांधी को नसीहत, कहा- 'शर्म आनी चाहिए'

मुद्रास्फीति की चिंताओं के बीच यूएस फेड रिजर्व ने बेंचमार्क ब्याज दरों को रखा शून्य के करीब

महाराष्ट्र: पालघर की पटाखा फैक्ट्री में हुआ भयानक विस्फोट, रुक-रुक कर हो रहे ब्लास्ट