डीजीजीआइ ने पकड़ी पान मसाला कंपनी की टैक्स चोरी
डीजीजीआइ ने पकड़ी पान मसाला कंपनी की टैक्स चोरी
Share:

नई दिल्लीः डायरेक्टरेट जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलीजेंस यानि डीजीजीआइ ने कानपुर की एक पान मसाला निर्माता कंपनी को डेढ़ करोड़ रुपये की जीएसटी चोरी पकड़ी है। डीजीजीआइ ने कंपनी के कई ठिकानों पर छापा मारा है। छापे में चोरी पकड़े जाने पर कंपनी ने टैक्स चोरी को स्वीकारते हुए मौके पर 1.03 करोड़ रुपये जमा किए हैं।

डीजीजीआइ उप निदेशक कमलेश कुमार ने कहा कि उनकी टीम को कानपुर में दादानगर स्थित पान मसाला कंपनी एजे सुगंधी प्राइवेट लिमिटेड से कानपुर, कन्नौज, बरेली, उन्नाव, फतेहपुर और अन्य स्थानों के डीलरों को जीएसटी का भुगतान किए बिना पान मसाला भेजे जाने की सूचना मिली थी। इस पर कानपुर, लखनऊ और आगरा के 60 अधिकारियों की 11 टीमें बनाकर छापेमारी शुरू की गई।

इस दौरान कानपुर नगर, कानपुर देहात और हमीरपुर स्थित कंपनी के कारखाने, गोदाम, आवास और प्रमुख डीलरों के साथ ट्रांसपोर्टर के ठिकानों पर तलाशी ली गई, जिसमें डेढ़ करोड़ रुपये की टैक्स चोरी सामने आई। कंपनी के निदेशक अविनाश मोदी ने टैक्स चोरी स्वीकार करते हुए 1.03 करोड़ रुपये जमा किए। अधिकारियों ने कहा कि इस कंपनी से एसएनके नाम से पान मसाला व तंबाकू बनाया जा रहा था। बता दें कि देश का एक बड़ा तबका टैक्स नहीं अदा करता है जो कि सरकार के लिए एक चुनौती है। 

पेट्रोल और डीजल के दाम में भारी उछाल, जाने नई कीमत

1 नवंबर से 5 महीने के लिए बंद रहेगा मुंबई एयरपोर्ट का मेन रनवे, जाने कारण

कच्चे तेल के कम आयात से देश के अर्थव्यवस्था को होगा यह फायदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -