देवास में आज से शुरू हो रहा है 250 बेड का वातानुकूलित कोविड केयर सेंटर
देवास में आज से शुरू हो रहा है 250 बेड का वातानुकूलित कोविड केयर सेंटर
Share:

देवास: मध्यप्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में अब यह संक्रमण गांवों मे भी पैर पसार रहा है। इस संक्रमण को रोकने में कोविड केयर सेंटर ने बड़ी भूमिका निभाई हैं। जी दरसल यहाँ कम लक्षण वाले मरीजों का इलाज किया जा रहा है। इसके अलावा शहरों के साथ ब्लॉक और पंचायत स्तर पर बने ये सेंटर कोरोना को फैलने से रोकने में भी कामयाब हो रहे है।

अब इन सभी के बीच मध्यप्रदेश के देवास में आज से 250 बेड का वातानुकूलित कोविड केयर सेंटर शुरू हो रहा है। आप सभी को बता दें कि नए सेंटर में आज से मरीजों को भर्ती करेंगे। आपको हम यह भी बता दें कि देवास में नए कोविड केयर सेंटर को लेकर करीब बीस दिन पहले प्रयास शुरू हुए थे। ऐसे में 3 मई तक इसे शुरू करने की कवायद थी लेकिन काम पूरा नहीं होने की वजह से अधिक समय लग गया। अब इस बीच आज यानी मंगलवार से मरीजों को यहां भर्ती किया जाने वाला है। बीते कल प्रभारी मंत्री ने सेंटर का शुभारंभ किया।

बताया जा रहा है कि देवास कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला ने 250 बेड का वातानुकूलित कोविड केयर सेंटर तैयार करवाया है, इस सेंटर का शुभारंभ कल शाम देवास की प्रभारी मंत्री उषा ठाकुर ने किया और अब आज से यह सेंटर मरीजों के उपचार के लिए शुरू होगा। आपको हम यह भी बता दें कि देवास में 250 बेड का वातानुकूलित कोविड केयर सेंटर पूरा इप्का लैब कैंपस में तैयार किया गया है इसमें एक ऑक्सीजन प्लांट भी इप्का लैब्स ने ही सीएसआर फंड के तहत दिया है और एयर कूलिंग से लेकर अन्य सुविधाएं भी इप्का लैब्स ने ही दी है, जबकि बेड सहित अन्य संसाधन देवास के औद्योगिक संगठन और स्टीम मशीन, आईवी स्टैंड सहित अन्य सुविधाएं स्थानीय दानदाताओं ने उपलब्ध कराई है।

लॉकडाउन उल्लंघन के आरोप में पप्पू यादव गिरफ्तार, रूडी की एंबुलेंस पर उठाए थे सवाल

लगातार गिर रहा आज़म खान का ऑक्सीजन लेवल, फिलहाल ICU में भर्ती

भोपाल: कालाबाजारी करने वाले 9 अरोपियों पर कलेक्टर ने लगाया रासुका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -