देवशयनी एकादशी पर इन मंत्रों से होगा अधिक लाभ
देवशयनी एकादशी पर इन मंत्रों से होगा अधिक लाभ
Share:

आज यानी 23 जुलाई 2018 को देवशयनी एकादशी मनाई जा रही है. इस दिन सभी व्रत का संकल्प लेते हैं भगवान विष्णु को चार माह के लिए विश्राम पर भेज देते हैं. इन महीनों को चातुर्मास कहा जाता है. इस एकादशी के बारे में कहा जाता है इसका व्रत करने से सभी मनोकामना पूरी होती है. इसे करने के खास महत्व भी होते हैं जिनके बारे में हम आपको बता देते हैं. इसी देवशयनी एकादशी से कार्तिक माह के द्वादशी तक चतुर्मास माना जाता है जिसमें कोई शुभ और मगल काम नहीं होते.

चातुर्मास में भगवान शिव ऐसे संभालेंगे सृष्टि का भार

कहा जाता है देवशयनी एकादशी का व्रत करने से हर तरह के लाभ होते हैं जिनके बारे में आप नहीं जानते होंगे. देवशयनी एकादशी करने से कई तरह के लाभ होते हैं. शास्त्रों में बताया गया है कि मधुर स्वर के लिए आप गुड़ का उपयोग कर सकते हैं, लंबी आयु के लिए सरसों का तेल, शत्रु बाधा से मुक्ति पाने के लिए सरसों तेल और मीठा तेल और इसी के साथ अगर आपको आपको संतान की प्राप्ति चाहिए तो दूध का इस्तेमाल इस व्रत को फलित कर सकते हैं.

आज है देवशयनी एकादशी जानें शुभ मुहूर्त

देवशयनी एकादशी के दिन निर्जला एकादशी व्रत करना चाहिए लेकिन आगर आपसे ये नहीं होता है तो एक समय आप फलाहार आकर सकते हैं. इस दिन आप भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी का अभिषेक कर सकते हैं. ऐसा करने से आपको लक्ष्मी की कमी कभी नहीं होगी. इसी के साथ आप "ॐ नमो नारायणाय" या "ॐ नमो भगवते वसुदेवाय नम:" का 108 बार तुलसी की माला से जाप कर सकते हैं.

और भी जानें..

देवशयनी एकादशी पर ऐसे मिलेगा फल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -