श्री महाकालेश्वर के आंगन में लगी श्रद्धालुओं की कतार
श्री महाकालेश्वर के आंगन में लगी श्रद्धालुओं की कतार
Share:

उज्जैन/ इंदौर। यूं तो मध्यप्रदेश के प्रमुख धार्मिक पर्यटन नगर में इन दिनों सिंहस्थ 2016 की धूम है लेकिन श्रद्धालु यहां पर आकर बारह ज्योर्तिलिंग में से एक श्री महाकालेश्वर का दर्शन लाभ लेने में लगे हैं। हालात ये हैं कि श्री महाकाल के आंगन में श्रद्धालुओं का तांता लगा है। 

केवल और केवल श्री महाकालेश्वर में तड़के करीब 3 बजे होे वाली भस्मारती में श्रद्धालुओं की बुकिंग फुल चल रही है। शाही स्नान अर्थात् 22 अप्रैल के दिन स्थिति यह रही कि श्रद्धालुओं की कतार भस्मारती के दौरान ही अस्थित रही। श्रद्धालुओं की लंबी कतार होने के कारण श्रद्धालुओं को चलते में दर्शन उपलब्ध करवाए गए।

इन दिनों भी राजाधिराज श्री महाकालेश्वर का मंदिर परिसर श्रद्धालुओं से पटा रहता है। श्रद्धालु बाबा महाकालेश्वर की एक झलक पाकर अभिभूत हो रहे हैं। मंदिर के गर्भगृह में तो श्रद्धालुओं को प्रवेश नहीं मिल पा रहा है लेकिन श्रद्धालु नंदी हाॅल परिसर से दर्शन कर स्वयं को धन्य मान रहे हैं। ज्योर्तिलिंग पर गिरती पंचामृत और जल की धारा से सतत अभिषेक किया जा रहा है।

भगवान श्री महाकालेश्वर यहां पर साक्षात दर्शन देते हुए प्रतीत हो रहे हैं। आते जाते श्रद्धालुओं के भक्ति भाव से मंदिर परिसर हर - हर महादेव, जय श्री महाकाल के जयकारों से गूंज उठता है। श्री महाकालेश्वर के दर्शन के लिए कई बार साधु भी पहुंचते हैं। इन्हें देखकर श्रद्धालु भक्ति भाव से भर जाते हैं। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -