दो दिन श्रद्धालुओं का खासा दबाव
दो दिन श्रद्धालुओं का खासा दबाव
Share:

उज्जैन/इंदौर: उज्जैन में लगने वाले सिंहस्थ 2016 के धार्मिक और सांस्कृतिक मेले में आस्थावानों का सैलाब उमड़ पड़ा है। हालात ये हैं कि हर कहीं श्रद्धालुओं की मौजूदगी है। रास्तों पर श्रद्धालु ही श्रद्धालु नज़र आ रहे हैं तो दूसरी ओर सिंहस्थ मेला क्षेत्र के पहुंच मार्गों, पुलों पर वाहनों का लंबा जाम तक लग रहा है। हालात ये हैं कि वाहनों को मेला क्षेत्र के बाहर ही रोकना पड़ रहा है।

हालांकि आस्था की 118 किलोमीटर लंबी यात्रा पंचक्रोशी यात्रा के लिए ग्रामीण श्रद्धालु अपने सिर पर पोटली रख नगर में पहुंच रहे हैं मगर बाहरी श्रद्धालुओं और नगर के निवासियों की भी मेला क्षेत्र में मौजूदगी बनी हुई है। शनिवार और रविवार होने के कारण श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा है। हर कहीं श्रद्धालु नज़र आ रहे हैं।

ये श्रद्धालु काफी दूर पैदल चल रहे हैं और फिर मेला क्षेत्र में विभिन्न साधु - संतों के पांडालों की ओर पहुंच रहे हैं। मगर इसके बाद भी श्रद्धालुओं के चेहरों थकान नज़र नहीं आती है। हालांकि श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए कई क्षेत्रों में ईरिक्शा, टाटा मैजिक, सीएनजी चलित आॅटो और अन्य लोकपरिवहन साधन चलाए जा रहे हैं। श्रद्धालुओं का कारवां लगातार बढ़ता जा रहा है। मन में आस्था लिए श्रद्धालु संतों से मिलने चले जा रहे हैं। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -