गिरते पानी के कारण हवा में लटके श्रद्धालु, खतरे में पड़ी कइयों की जान
गिरते पानी के कारण हवा में लटके श्रद्धालु, खतरे में पड़ी कइयों की जान
Share:

देवास: शनिवार शाम मध्यप्रदेश के देवास में तुलजा भवानी माता मंदिर पर बड़ी दुर्घटना होने से बच गई। भक्त मंदिर दर्शन के लिए बने रोपवे से जा रहे थे। इस के चलते रोपवे ट्राली का वायर पुल्ली से अलग हो गया तथा अटक गया। ट्राली में 8 से 10 भक्त बैठे थे ट्रॉली में फंसे सभी लोग एक ही परिवार के सदस्य है। जो आंध्रप्रदेश एवं ओडिशा के रहने वाले हैं तथा मां चामुंडा के दर्शन के लिए देवास आए थे। टेकरी पर जाने के लिए ये रोप वे की ट्रॉली में सवार हुए थे। चढ़ाई के चलते अचानक खराब मौसम होने के चलते ट्रॉली झटके के साथ रुक गई। जिससे भक्त डर गए। ट्रॉली लगभग 1 घंटे तक हवा में ही झूलती रही। बाद में रोप वे के कर्मचारियों ने पुलिस की सहायता से इनका रेस्क्यू किया।

शनिवार शाम को देवास में अचानक मौसम बदल गया। आसमान में काले बादल छाने के पश्चात् शहर में तेज हवाएं चलने लगी तथा झमाझम वर्षा का दौर आरम्भ हो गया। इस के चलते माता टेकरी पर बड़ी दुर्घटना टल गई। गिरते पानी के बीच यहां रोपवे से माता के दर्शन करने जा रहा परिवार बीच में फंस गया। अचानक ट्रॉली की गिल्ली अटक जाने से वह बीच में रुक गई, जिससे इसमें बैठे 8 से 10 लोग फंस गए। लगभग 1 घंटे तक ये लोग हवा में ही फंसे रहे। तत्पश्चात, रोपवे कर्मियों ने पुलिस की सहायता से भक्तों का सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया गया है।

एमआर कृष्णाराव ने बताया कि हम 10 लोग आंध्रप्रदेश एवं ओडिशा से आए है। दोनों बेटे एम प्रियंका और एम रमेश कुमार भी साथ है। इनमें से एक बेटा आंध्रप्रदेश और दूसरा बेटा ओडिशा में रहते हैं। बेटियां प्रीति, उसके पति पी सतीश कुमार, नाती आर्य एवं रशित भी ट्रॉली में फंस गए। अचानक तेज आंधी और वर्षा आ गई। हम बहुत डर गए थे। लगभग 1 घंटे तक फंसे रहे। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी पहुंच गए।

सरकार का बड़ा फैसला, इन दवाओं पर लगाई रोक

क्या ज्ञानेश्वरी ट्रेन हादसे के समय ममता ने दिया था इस्तीफा ? अभिषेक बनर्जी पर भड़के शुभेंदु अधिकारी, याद दिलाई 2010 की घटना

आतंकी मॉड्यूल HuT की जांच करने भोपाल पहुंची NIA की टीम, पहले की छानबीन में हुए हैं कई हैरतअंगेज़ और घिनौने खुलासे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -