कभी ज्वैलरी डिजाइनिंग का काम करती थीं देवोलीना भट्टाचार्जी, आज हैं सुपरहिट

साथ निभाना साथिया की गोपी बहू यानी टीवी की पॉपुलर एक्ट्रेस देवोलीना भट्टाचार्जी का आज जन्मदिन है। देवोलीना भट्टाचार्जी को उनकी दमदार एक्टिंग के अलावा उनके अलग-अलग ग्लैमरस अवतार के लिए भी जाना जाता है। बहुत कम लोग जानते हैं कि देवोलीना भट्टाचार्जी अपने ऑन स्क्रीन देवर विशाल सिंह को डेट कर चुकीं हैं। जी हाँ, देबोलीना भट्टाचार्जी और विशाल सिंह की मुलाकात साथ निभाना साथिया के सेट पर हुई थी। उस दौरान देबोलीना भट्टाचार्जी ने शो से पुरानी गोपी बहू यानी जिया मानिक को रिप्लेस कर अपना दबदबा कायम किया था। वैसे देवोलीना भट्टाचार्जी मूल रूप से भारत के पश्चिम बंगाल राज्य की रहने वाली हैं।

जी हाँ, उनका जन्म असम में स्थित शिवसागर नामक जगह पर हुआ था और उनका नाता बंगाली परिवार से है। अभिनय करियर के चलते वह मुंबई में अपनी मां और भाई के साथ रहती हैं। बहुत कम लोग जानते हैं कि अदाकारा फैशन डिजाइनिंग का कोर्स कर चुकीं हैं। उन्होंने केवल फैशन डिजाइनिंग ही नहीं बल्कि ज्वैलरी और डिजाइनिंग में भी बी.कॉम का कोर्स कर रखा है। इसके अलावा देवोलीना एक बेहतरीन भरतनाट्यम डांसर भी हैं। देवोलीना एक समय में एक कंपनी में ज्वैलरी डिजाइनिंग का काम किया करती थीं लेकिन उन्हें एक्टिंग और डांसिंग का बहुत शौक था।

इसके चलते उन्होंने डांस इंडिया डांस 2 में हिस्सा लिया और यही से देवोलीना के टीवी करियर का आगाज हुआ था। इस शो के बाद उन्होंने सांवरे सबके सपने प्रीतो में बानी का किरदार निभाया था। हालाँकि उन्हें पहचान साल 2012 में साथ निभाना साथिया से मिली। इस शो के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी मिला था। वह बिग बॉस जैसे शो में भी दिख चुकीं हैं लेकिन फिलहाल वह किसी शो में नजर नजर आ रहीं हैं।

रक्षाबंधन मनाने से पहले सजा लें अपनी थाली, इन 5 चीजों को जरूर करें शामिल

मुरुगेश निरानी का बड़ा एलान, कहा- "कर्नाटक के औद्योगिक क्षेत्रों में बनेंगे एकीकृत टाउनशिप..."

JK: LG मनोज सिन्हा ने विदेश राज्य मंत्री से किया काबुल में फंसे कश्मीरी प्रोफेसरों को स्वदेश लाने का आग्रह

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -