डेविस कपः एआईटीए ने आईटीएफ से फिर से सुरक्षा जांच का आग्रह किया
डेविस कपः एआईटीए ने आईटीएफ से फिर से सुरक्षा जांच का आग्रह किया
Share:

नई दिल्लीः पाकिस्तान में आयोजित होनी वाली डेविस कप में भारत के शामिल होने पर संशय की स्थिति बनी हुई है। भारत अपने टीम को सुरक्षा के कारण चिंतित है। भारत के राष्ट्रीय टेनिस महासंघ ने आईटीएफ से नए सिरे से सुरक्षा जांच करवाने का आग्रह किया। हालांकि भारत ने जगह परिवर्तन की मांग को छोड़ दिया है। डेविस कप मुकाबले 14 और 15 सितंबर को इस्लामाबाद में होने है मगर पाकिस्तान के साथ राजनीतिक तनाव के चलते भारत का खेलना अनिश्चित माना जा रहा है।

जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाने के केंद्र सरकार के निर्णय के बाद पाकिस्तान ने भारत के साथ राजनयिक संबंध कम कर लिए हैं। एआईटीए सचिव हिरण्यमय चटर्जी ने आईटीएफ के कार्यकारी निदेशक जस्टिन अलबर्ट को लिखे ईमेल में कहा ,‘हमें पता है कि राजनयिक संबंध बिगड़ने से पहले आपने सुरक्षा जांच कराई थी। आईटीएफ अपनी संतुष्टि और संबंधित पक्षों की सुरक्षा सुनिश्चित कराने के लिये एक और सुरक्षा जांच करा सकता है। उन्होंने पहले कहा था कि एआईटीए यह मुकाबला तटस्थ स्थान पर कराने की मांग कर सकता है। 

उन्होंने इस पत्र में हालांकि लिखा ,‘एआईटीए सुरक्षा को लेकर आपकी आखिरी मंजूरी का इंतजार कर रहा है. टीम के आगमन से लेकर प्रस्थान तक का विस्तृत सुरक्षा कार्यक्रम का ब्यौरा चाहिये ताकि हम खिलाड़ियों के वीजा के लिये आवेदन कर सके।’ एआईटीए ने कहा कि वह आईटीएफ के निर्देशों का पालन करेगा। खेल मंत्री किरण रिजीजू ने इस मामले में दखल देने से इनकार कर दिया ।

WWE SummerSlam 2019 - सैथ रॉलिंस ने जीता WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप का टाइटल

ईपीएल: इंग्लिश क्लबों ने खिलाड़ियों को खरीदने में खर्चे इतने रूपये

बजरंग पूनिया ने कश्मीर पर किया ऐसा ट्वीट कि हो रही तारीफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -