हमारी हार के लिए मीडिया जिम्मेदार है- देवगौड़ा

कर्नाटक में आया सियासी तूफान थम रहा है. बयानबाजी के बीच जेडीएस सुप्रीमो और पूर्व प्रधानमंत्री देवगौड़ा ने कहा कि हमने मुख्यमंत्री पद कांग्रेस को ऑफर किया था, लेकिन उन्होंने इसे स्वीकार नहीं किया. देवगौड़ा ने कहा, 'मुझसे कांग्रेस ने ही संपर्क किया और मैंने अपनी सहमति दे दी. कांग्रेस ने कहा कि इस कठिन परिस्थिति में कुमारस्वामी मुख्यमंत्री पद का प्रभार संभालें.' उन्होंने कहा, 'मैं सत्ता का भूखा नहीं हूं.' हमारी हार के लिए मीडिया जिम्मेदार है. मीडिया अभी से ही ऐसा दिखा रहा है कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी को कोई चुनौती नहीं दे सकता है. आखिर ऐसा क्यों सोचा जा रहा है? इस देश में कई महान नेता हुए? कर्नाटक में सरकार चलाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी सीट शेयरिंग या सीएम पोस्ट के रोटेशन के लिए कांग्रेस के साथ कोई बात नहीं हुई है.

उन्होंने कहा, ''मेरी उम्र काफी हो गई है. मैं साल 2019 का चुनाव नहीं लड़ना चाहता हूं. वैसे यह मेरी तबीयत पर निर्भर करेगा. हां, यह साफ है कि मैं राजनीति से रिटायर नहीं होने जा रहा हूं. राजनीति में मेरी उम्र सीमा कोई तय नहीं करेगा. हमने गठबंधन बनाया है. वरिष्ठ होने के नाते मैं कांग्रेस और जेडीएस के गठबंधन को बचाए रखना चाहता हूं. मेरे साथ के नेता पहले ऐसा कर चुके हैं. यह कोई बड़ा मसला नहीं है. मेरी कोशिश रहेगी कि यह गठबंधन पांच साल तक चले. मेरा कोई पर्सनल एजेंडा नहीं है. मैं ऐसी कोई बात नहीं करना चाहता, जिससे यह लगे कि मैं पीएम बनना चाहता हूं. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यह अस्तित्व को बचाए रखने का सवाल नहीं  हैं, बल्कि देश से सांप्रदायिक ताकतों को दूर रखने का सवाल है.''

 देवगौड़ा ने कहा कि हम आज के हालात का पूरा आरोप एक राजनीतिक पार्टी पर नहीं मढ़ सकते हैं. यह कांग्रेस और क्षेत्रीय पार्टियों समेत कई राजनीतिक दलों की विफलता का नतीजा है. हम सभी इसके लिए जिम्मेदार हैं. मैं यह नहीं कहना चाहता हूं कि फला-फला पार्टी इसके लिए जिम्मेदार है. पिछली गलतियों को भूलना होगा और आगे बढ़ना होगा. कांग्रेस के पास नौ सांसद हैं और हमारे पास दो. 2019 के लोकसभा चुनावों के लिए सीटों का बंटवारा अभी कोई मुद्दा नहीं है. एकजुट होकर हम नेतृत्व करेंगे. कांग्रेस और क्षेत्रीय पार्टी में भी कई दिग्गज नेता हैं. मनमोहन सिंह ने 10 साल तक सरकार चलाई थी. हालांकि मीडिया में कुछ ही चीजों को उछाला जा रहा है.

 

बसपा सुप्रीमो से मिले जेडीएस के नेता कुमारस्वामी

राहुल, सोनिया से मिले कुमारस्वामी, इन मुद्दों पर हुई बात

कांग्रेस विधायक का पत्नी की वायरल रिकॉर्डिंग को लेकर बड़ा खुलासा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -