शिवसेना से बात के लिए अमित शाह ने दिया ग्रीन सिग्नल, आज उद्धव से मिल सकते है फडणवीस
शिवसेना से बात के लिए अमित शाह ने दिया ग्रीन सिग्नल, आज उद्धव से मिल सकते है फडणवीस
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के परिणाम आए 13 दिन बीत चुके हैं. किन्तु अब तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि सरकार कौन सा गठबंधन बना रहा है. प्रदेश में सरकार गठन को लेकर जारी तनातनी के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सोमवार को दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की है. वहीं सोमवार को ही शिव सेना के चीफ नेता संजय राउत ने मुंबई में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की है.

फडणवीस ने अमित शाह से मुलाकात करने के बाद महाराष्ट्र के चुनाव मामलों के प्रभारी भूपेंद्र यादव से मुलाकात की. सूत्रों के अनुसार अमित शाह ने फणनवीस को शिव सेना के साथ सरकार गठन के लिए वार्ता शुरू करने के लिए कहा है. बताया जा रहा है कि शाह ने शिव सेना के साथ बराबरी वाली बात पर सहमति तो जाहिर की है. किन्तु उसे मुख्यमंत्री और गृह मंत्री का पद देने पर सहमत नहीं हैं. शाह से मुलाकात करने के बाद फडणवीस मुंबई लौट आए हैं. सूत्रों ने बताया है कि वो मुंबई में शिव सेना चीफ उद्धव ठाकरे से मुलाकात कर सकते हैं. 

सरकार बनाने के फार्मूले पर वार्ता या किसी समझौते को अंतिम रूप देने के लिए वो ठाकरे परिवार के निवासस्थान मातोश्री जा सकते हैं. वहीं भाजपा के एक नेता ने मीडिया को बताया है कि, ''महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना गठबंधन की सरकार बनेगी, इसको लेकर पार्टी में कोई संशय नहीं है. अभी तक की स्थिति को लेकर हम चिंतित नहीं हैं. हर राजनीतिक पार्टी सौदेबाजी करती है. हम शिवसेना की बयानबाजी को बहुत ज्यादा तवज्जो नहीं देते हैं.''

मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल, 15 नवंबर तक जारी रहेगा देशव्यापी विरोध प्रदर्शन

जम्मू कश्मीर: नज़रबंद रखे गए नेता बने सरकार के लिए मुसीबत, तीन महीने में खर्च हुए इतने करोड़ रुपए

महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनाएगी NCP, कांग्रेस का 'हाथ' बाहर से देगा साथ !

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -