मदद पर फडणवीस ने उद्धव सरकार को घेरा, कहा - केंद्र ने दिए 28 हजार 704 करोड़

मदद पर फडणवीस ने उद्धव सरकार को घेरा, कहा - केंद्र ने दिए 28 हजार 704 करोड़

मुंबई: कोरोना महामारी के बीच महाराष्ट्र में राजनितिक घमासान जारी है. उद्धव सरकार पर राज्य के पूर्व सीएम और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने हमला बोला है. मंगलवार शाम प्रेस वार्ता में फडणवीस ने कहा कि कोरोना संकट के समय में केंद्र सरकार गरीबों के कल्याण के लिए काम कर रही है, लेकिन राज्य में ऐसा माहौल बनाया जा रहा है जैसे केंद्र सहायता नहीं कर रहा है .

फडणवीस ने कहा कि इस संकट के समय में केंद्र सरकार ने गरीबों के लिए कई पैकेज दिए हैं. 4592 करोड़ रुपये का खाद्यान्न मुहैया कराया गया है. उज्जवला योजना के तहत निःशुल्क सिलेंडर के लिए 1625 करोड़, जबकि जनधन खातों में 1308 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए गए हैं. केंद्र सरकार ने महाराष्ट्र को पीपीई किट, एन-95 मास्क तक के लिए पैसे दिए हैं. फिर भी कहा जा रहा है कि केंद्र सहायता नहीं कर रहा है. वहीं, कृषि उपज के लिए केंद्र सरकार ने 9069 करोड़ रुपये दिए गए हैं.

फडणवीस ने आगे कहा कि 1148 करोड़ रुपये प्रदेश के टैक्स का हिस्सा था, किन्तु केंद्र ने 5 हजार 68 करोड़ रुपये दिए. श्रमिक ट्रेनों के माध्यम से प्रवासी श्रमिकों की मदद के लिए 300 करोड़ रुपये केंद्र ने दिया है. इस तरह केंद्र की तरफ से राज्य को अब तक 28 हजार 704 करोड़ रुपये दिए जा चुके हैं. आपको बता दें कि बीते दिनों महाराष्ट्र में भाजपा के नेताओं ने देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया था और कोरोना से लड़ाई में विफल होने का आरोप लगाया था.

WHO की चेतावनी- 'बेहद खतरनाक होगा कोरोना का दूसरा दौर'

ट्रोजन क्षुद्रग्रह अरब वर्षों में पहली बार बृहस्पति की कक्षा के नजदीक आया नजर

आमना शरीफ ने परिवार के साथ मनाया ईद का जश्न