केजरीवाल के ऑफर को फडनवीस ने ठुकराया
केजरीवाल के ऑफर को फडनवीस ने ठुकराया
Share:

मुंबई : कहा जा रहा है कि भविष्य में होने वाला चौथा विश्व युद्ध पानी को लेकर ही लड़ा जाएगा, लेकिन पानी को लेकर राजनीति तो अभी से शुरू हो गई है. महाराष्ट्र के लातूर में व्याप्त भीषण जल संकट को देखते हुए केंद्र सरकार द्वारा महाराष्ट्र भेजी गई स्पेशल पानी की ट्रेन पर पीएम मोदी की तारीफ कर दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल द्वारा महाराष्ट्र को रोज 10 लाख लीटर पानी भेजने की पेशकश के आफर को महाराष्ट्र के सीएम देवेन्द्र फडनवीस ने ठुकरा दिया है.

इस मामले में दिल्ली के सीएम केजरीवाल के आफर को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री द्वारा सिरे से ठुकराए जाने से खिसियाए केजरीवाल का कहना है कि हमने तो आफर किया था, उन्हें नहीं चाहिए तो हम क्या कह सकते हैं. आफर ख़ारिज होने के बाद दिल्ली सरकार के जल मंत्री कपिल मिश्रा का कहना है कि इस बारे में सीएम साहब ने तारीफ़ करते हुए खत पीएम को लिखा है, इसलिए उनके जवाब का इंतजार है.

कपिल मिश्रा से पूछा कि जब दिल्ली के पास ही पर्याप्त पानी नहीं हैं तो वह दूसरे राज्य को कैसे पानी भेज सकता है, तो मंत्री ने कहा माना कि पानी की तकलीफ है लेकिन रोज 340 करोड़ लीटर साफ़ हो रहे पानी में से 10 लाख लीटर पानी देने की बात कही है. जरूरी नहीं कि हमारा पेट भरा हो तभी हम दूसरों को देने की सोचें. यह हमारी संस्कृति नहीं है.

उधर महाराष्ट्र के सिंचाई मंत्री ने कहा कि लातूर की जरूरत को पूरा करने के लिए राज्य के पास समुचित व्यवस्था है. फ़िलहाल किसी दूसरे राज्य की मदद की जरूरत नहीं है. यहाँ यह बताना उचित है कि केजरीवाल ने लातूर के जल संकट को देखते हुए ट्विट कर दिल्लीवासियों से पूछा था कि क्या 10 लाख लीटर पानी रोज लातूर भेजने के लिए तैयार हैं? ऐसे में सवाल उठ रहा है कि दिल्ली जो हर साल जल संकट से जूझती है वहां का संकट सुलझाने के बजाय क्या केजरीवाल पानी की राजनीति कर रहे हैं?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -