शहर में विकास के काम तेजी से हो रहे है

छत्तीसगढ़ में इस साल चुनाव होना है. चुनाव को देखते हुए रायपुर में विकास के काम में और तेजी आ गई है. शहर में  पिछले कुछ महीनो से सड़कें निर्माण से लेकर  सिग्नल और साज-सजा के कई काम प्रमुखता से किये जा रहे है. इन विकास कार्यों को  समय पर पूरा करने के लिए नगर निगम, पीडब्ल्यूडी और जिला प्रशासन सक्रीय हो चुका है.

इन विकास काम के चलते शहर लगभग हर जगह खुदा दिखाई दे रहा है. नगरघड़ी चौक की बात करें तो यहां स्काई वॉक के पिलर खड़ा करने के लिए लगभग आठ महीने पुराने गड्ढे अब तक भरे नहीं गए हैं.
यही हाल तेलीबांधा क्षेत्र का भी है यहां गली में सड़क को बीच में से ही खोद दिया गया है. इस कारण यहां से लोगों को निकलने  में भी बहुत असुविधा हो रही है. 

शहर के गौरवपथ में भी एक महीने से सिग्नल पर कैमरे लगाने का काम चल रहा है. वायरिंग के लिए यहां भी सड़के खोदी गई है. इसे भर तो दिया गया है किन्तु  गड्ढे अच्छे से नहीं भर ने  के कारण लोगों की मुश्किलें अभी भी बड़ी हुई  है. खुदाई को लेकर शहर के महापौर का कहना है कि खुदाई करनी पड़ती है, लेकिन काम होने के बाद उसे बराबर करना जरूरी है. यह सही है कि अधिकतर गड्ढे ऐसे ही छोड़े जा रहे हैं. कई सरकारी एजेंसियां बिना पूछे खोदकर छोड़ रही हैं.

महानदी जागरूकता अभियान का दूसरा चरण 16 मई से

ग्रामीणों को मोबाइल नेटवर्क की सुविधा नहीं मिल रही

विकास यात्रा के दौरान कई योजनाओं का शिलान्यास होगा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -