छत्तीसगढ़ का विकास मॉडल गुजरात से आगे निकल गया है: बघेल
छत्तीसगढ़ का विकास मॉडल गुजरात से आगे निकल गया है: बघेल
Share:

 

छत्तीसगढ़: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंगलवार को दावा किया कि छत्तीसगढ़ मॉडल, जिसका उद्देश्य समानता और आर्थिक समानता स्थापित करना है, ने "गुजरात मॉडल" से बेहतर प्रदर्शन किया है और पूरे देश में इसकी चर्चा भाजपा और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर परोक्ष रूप से की जा रही है।  मुख्यमंत्री ने 17 दिसंबर को राज्य सरकार की तीन साल की सालगिरह के उपलक्ष्य में आयोजित 'रन फॉर सीजी प्राइड' कार्यक्रम में बात की। रायपुर के गांधी से बघेल की सुबह की दौड़ में छात्रों, युवाओं, पेशेवरों और अन्य सहित 20,000 से अधिक लोगों ने भाग लिया। 

हम 'नव छत्तीसगढ़' (नया छत्तीसगढ़) की स्थापना की दिशा में तेजी से प्रगति कर रहे हैं, जिसे हमने स्थापित करने का वादा किया है। छत्तीसगढ़ मॉडल की चर्चा अब पूरे देश में हो रही है, जबकि गुजरात मॉडल राज्य की विकास योजना से काफी पीछे रह गया है।  उन्होंने कहा, "छत्तीसगढ़ मॉडल आर्थिक समानता और समानता हासिल करने की कोशिश करता है।"

बघेल के अनुसार, छत्तीसगढ़ ने पिछले तीन वर्षों में सबसे स्वच्छ राज्य का खिताब जीता है और इस वर्ष इस श्रेणी में 67 पुरस्कार प्राप्त किए हैं।

2014 में प्रधान मंत्री बनने से पहले गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में कार्य करने वाले प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने अक्सर विकास के गुजरात मॉडल का उल्लेख किया था। "पिछले तीन वर्षों में, छत्तीसगढ़ ने देश और दुनिया भर में एक अलग चरित्र स्थापित किया है।" छत्तीसगढ़ मॉडल पर अब पूरे देश में विचार किया जा रहा है।"

अरविंद केजरीवाल बुधवार को जालंधर में तिरंगा यात्रा में शामिल होंगे

अमरावती: छेड़छाड़ के आरोपी ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखी चौकाने वाली बात

इंदौर में बढ़ रहे कोरोना मामले, 5 साल की बच्ची भी निकली संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -