RCB के देवदत्‍त पडिक्कल ने IPL और क्रिकेट को लेकर कही चौकाने वाली बात 

विराट कोहली कप्‍तानी वाली IPL टीम RCB के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल ने बोला है कि वह चीजों को सरल रखने की प्रयास करता हूं मैदान पर जो करते हैं उस पर ध्यान केंद्रित करता हूं. उन्होंने यह भी बोला कि खेल के बाहर लोगों का बहुत ध्यान जाता है, इसलिए खेल पर ध्यान देना बहुत आवश्यक हो जाता है. देवदत्‍त पडिक्कल ने फ्रेंचाइजी की ओर से पोस्ट किए गए ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो इंटरव्यू में बोला है कि इंडिया में क्रिकेट एक त्योहार एक धर्म जैसे ही है. खेल के बाहर भी आपका ध्यान जा रहा है, इसलिए खेल पर अपना ध्यान रखने का प्रयास करना बहुत जरुरी है. आपको करना होगा उनकी ओर से दिखाए जा रहे प्यार की प्रशंसा की जानी चाहिए. मैंने जो करने की कोशिश की है वह है जितना संभव हो खेल पर ध्यान केंद्रित करना मीडिया पर ध्यान देने का प्रयास न करना क्योंकि इससे आसानी से अपके खेल पर प्रभाव पड़ता है, मैं चीजों को सरल रखने का प्रयास करता हूं मैदान पर जो कर रहा हूं उस पर ध्यान केंद्रित करता हूं.

देवदत्‍त पडिक्कल ने अभ्यास सत्र मैचों के लिए मैदान में आने से पूर्व क्वारंटीन जीवन में महारत प्राप्त करने के बारे में भी कहा. उन्होंने कहा कि शुरू में क्वारंटीन मजेदार था लेकिन बाद में यह आपको सुस्त बना देता है. मैं यह नहीं कहूंगा कि महारत हासिल है. यह अभी भी कठिन है, जाहिर है, यह है आइसोलेशन इतना भी आसान नहीं था. यह बहुत अकेला वक़्त होता है. शुरू में यह मजेदार था क्योंकि यह कुछ नया था जिसका हम इस्तेमाल नहीं करते थे. हम एक कमरे में अकेले बैठे हम जो चाहें कर सकते थे. लेकिन कुछ वक़्त के उपरांत आप थक जाते हैं क्योंकि एक निश्चित वक़्त के बाद करने के लिए बहुत कुछ नहीं हो सकता है. यह चुनौतीपूर्ण है. लेकिन साथ ही, यह वह खेल है जिसे आप खेलना चाहते हैं. हम दुनिया में एक मुश्किल दौर में हैं. इसलिए, बस इसके साथ आगे बढ़ें क्योंकि इसके बारे में आप अधिक कुछ नहीं कर सकते.

इस वर्ष जुलाई में श्रीलंका दौरे के बीच टी20 में डेब्यू करने वाले 2 मैच खेलने वाले बेंगलुरु के बल्लेबाज ने IPL वर्ल्ड कप जीतने के अलावा अपने अंतिम लक्ष्य के बारे में कहा एक टेस्ट क्रिकेटर होने का उल्लेख किया है. देवदत्‍त पडिक्कल ने बोला है कि जीवन में बहुत सारे लक्ष्य हैं. भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना आखिरी है. मैं IPL, वर्ल्ड कप ऐसी सभी चीजें जीतने की चाह रखता हूं. मेरे लिए, मुख्य लक्ष्य ट्रॉफी जीतना है चैंपियन टीमों का हिस्सा बनना है. उम्मीद है कि मैं आरसीबी भारतीय टीम के साथ ऐसा कर सकता हूं.

IPL 2021: UAE पहुंचे मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी, कोहली-सिराज कल भरेंगे उड़ान

Ind Vs Eng: 'यह सब IPL और पैसों के लिए हुआ...', मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने पर भड़के इंग्लैंड के पूर्व कप्तान

महज 12 गेंदों में हासिल कर लिया T-20 मैच का टारगेट, जिम्बाब्वे ने खिलाड़ियों ने मैदान पर मचाया ग़दर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -