तिरुपति मंदिर में शुरू हुआ देवस्थानम पवित्रोत्सवम, दर्शन के लिए लगी दो किमी लम्बी कतार

Aug 11 2019 06:11 PM
तिरुपति मंदिर में शुरू हुआ देवस्थानम पवित्रोत्सवम, दर्शन के लिए लगी दो किमी लम्बी कतार

तिरुमाला: देश में सबसे धनवान मंदिर तिरुमाला में रविवार को तीन दिवसीय वार्षिक पवित्रोत्सवम शुरू हो गया है। वहीं, कल्याणोत्सव मंडपम में भगवान मलयप्पा स्वामी, श्रीदेवी और भूदेवी का स्नापना तिरुमंजनम सुबह 9 से 11 बजे के बीच किया गया। भगवान को पवित्र पुष्पों से सजाया गया। मंदिर प्रशासन (टीटीडी) ने सभी अर्जिता सेवा को बंद कर दिया।

उल्लेखनीय है कि प्रति वर्ष लाखों की तादाद में श्रद्धालु बालाजी के दर्शन के लिए तिरुपति पहुंचते हैं, किन्तु इस बार तिरुपति में भक्तों का ऐसा सैलाब देखने को मिला जिसे देख कर हर कोई दंग रह गया। तिरुपति बालाजी मंदिर विश्व के सबसे धनवान मंदिरों और प्रसिद्ध मंदिरों में शुमार  है। तिरुपति के बालाजी मंदिर की महिमा देश-दुनिया में हर जगह विख्यात है, ऐसे में प्रति वर्ष लाखों की तादाद में श्रद्धालु बालाजी के दर्शन के लिए तिरुपति पहुंचते हैं। 

इस बार तिरुपति के बालाजी मंदिर में भक्तों का भारी सैलाब उमड़ा है। श्रद्धालुओं की भारी भीड़ का अनुमान आप इससे लगा सकते हैं कि दर्शन के लिए तक़रीबन 2 किमी लंबी लाइन लगी हुई है. मंदिर प्रशासन (टीटीडी) ने भक्तों के लिए दूध, भोजन और पानी की व्यवस्था की है. आपको बता दें कि शनिवार को 90 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने भगवान बालाजी के दर्शन किए. ऐसे में यहां 54,483 मुंडन संस्कार भी हुए.

पेट्रोल और डीजल के दाम में आई गिरावट,जाने नई कीमत

विदेशी कंपनी के हाथों में जा सकता है एयरटेल का बागडोर

वित्त मंत्री दिया अर्थव्यवस्था को मंदी से उबारने का आश्वासन