जन्मदिन विशेष : विदेशों में हैं इस भारतीय मूल के एक्टर की धूम, बता चुका है भेदभाव की सच्चाई
जन्मदिन विशेष : विदेशों में हैं इस भारतीय मूल के एक्टर की धूम, बता चुका है भेदभाव की सच्चाई
Share:

स्लमडॉग मिलेनियर फिल्म के सहारे काफी मशहूर हुए भारतीय मूल के ब्रिटिश अभिनेता देव पटेल ने अपने किरदार से दर्शकों के दिलों में खास पहचान बनाई है. आज देव पटेल का जन्मदिन है और आज वे पूरे 29 वर्ष के हो चुके हैं. तो आइए जानते है उनके जन्मदिन के ख़ास मौके पर उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें...

कहा जाता है कि स्कूल के दिनों से ही देव पटेल को एक्टिंग का शौक था और स्कूल में होने वाले नाटकों में देव हिस्सा भी लिया करते थे. काफी कम लोग इस बात से वाकिफ है कि फिल्म स्लमडॉग मिलेनियर में देव पटेल का रोल पहले एक्ट्रेस अंजना मुमताज के बेटे रुसलान मुमताज को मिलने वाला था, लेकिन बात देव पटेल पर आकर ही रूक गई. कहा जाता है कि तभी फिल्म के डायरेक्टर डैनी ब्वॉयल से देव पटेल मिले. देव को अपने लुक के कारण इस रोल के लिए प्राथमिकता मिली. 

देव पटले की मुख्य फिल्मों की बात की जाए तो इनमे द बेस्ट एक्जॉटिक मैरिगोल्ड होटल, अबाउट चेरी, द मैन हू न्यू इनफिनिटी, लायन, होटल मुंबई शामिल है. हाल ही में उन्होंने होटल मुंबई के प्रमोशन के दौरान कई बातों का खुलासा किया था. जहां उन्होंने बताया था कि क्सर मुझ पर ये आरोप लगता है कि मैंने हॉलीवुड फिल्मों में भारतीय कैरेक्टर्स के रोल पर कब्जा कर लिया है और मेरी वजह से रियल इंडियंस को रोल नहीं मिलता है. आगे उन्होंने इंटरव्यू में कहा कि मैं अपने ग्रैंड पैरेंट्स से गुजराती में बात करता हूं तो इससे क्या मैं रियल बन जाता हूं. वहीं उन्होंने इस दौरान अपने साथ हुए भेदभाव को लेकर कहा था कि जब मैं एयरपोर्ट पर जाता हूं तो नस्लवाद और पक्षपात का भी शिकार मैं होता हूं. 

 

बच्चों के भविष्य को लेकर चिंतित हुई किम कार्दशियां, दिया यह बड़ा बयान

अस्पताल में भर्ती हुई हॉलीवुड की यह मशहूर हस्ती, डॉक्टर्स ने दिया यह बयान

असल जिंदगी में काफी अच्छे दोस्त है आयरन मैन-कैप्टन अमेरिका, मिला यह ख़ास तोहफा

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -