इस एक्टर को काले कोट में देखकर लड़कियां कर लेती थी आत्महत्या, कोर्ट ने कर दिया था बैन
इस एक्टर को काले कोट में देखकर लड़कियां कर लेती थी आत्महत्या, कोर्ट ने कर दिया था बैन
Share:

हिंदी सिनेमा इंडस्ट्री के नायाब अभिनेताओं में से एक देवानंद साहब का आज 95 वां जन्मदिन हैं. देवानंद का जन्म 26 सितम्बर 1923 को पंजाब के गुरदासपुर के एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था. देवानंद का पूरा नाम देव आनन्द उफ धरमदेव पिशोरीमल आनंद था. बचपन से ही देवानंद को एक्टिंग करने का शौक था. देवानंद को मिलट्री सेंसर ऑफिस में नौकरी मिली थी लेकिन उन्होंने एक्टिंग के लिए अपनी नौकरी छोड़ दी थी. देवानंद को बी टाउन का सबसे हैंडसम अभिनेता माना जाता है. उनकी अदायगी और स्मार्टनेस की लाखों लड़कियां दीवानी थी. देवानंद की चर्चा हमेशा ही हुआ करती थी.

इस शुक्रवार 'सुई-धागा' चलेगा या 'पटाखे' जलेंगे , जानिए क्या है इनमें खास

देवानंद ने साल 1946 में फिल्म 'हम एक हैं' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. पहली ही फिल्म से देवानंद को दर्शकों ने पसंद करना शुरू कर दिया था. इसके बाद उन्होंने ने इंडस्ट्री को ज‍िद्दी, हमसफर, बम्बई का बाबू, हरे रामा हरे कृष्णा , मिस्टर प्राइम मिनिस्टर, अमन के फरिश्ते जैसी एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं. देवानंद अपने दौर में रूमानियत और फैशन आइकन रहे हैं. उनके वैसे तो कई किस्से मशहूर हैं लेकिन देवानंद के किसी किस्से की अगर सबसे ज्यादा चर्चाओं होती हैं तो वो है उनके काले कोट का किस्सा.

सरेआम पति संग रोमांस कर रहीं हैं कविता कौशिक

देवानंद हमेशा ही वाइट शर्ट और ब्लैक कोट-पैंट पहनते थे और उन्होंने इस ड्रेस को इतना ज्यादा फेमस कर दिया था कि हर कोई उन्हें कॉपी करने लगा था. उनके काले कोट की दीवानगी इस कदर थी कि देवानंद पर पब्लिक प्लेस पर काला कोर्ट पहनने पर ही बैन लगा दिया था. ऐसा इसलिए क्योंकि देवानंद को काले कोट में देखकर लड़कियां उन पर ऐसी फ़िदा होती थी कि वो किसी भी हद तक गुजर जाती थी. कुछ लड़कियों ने देवानंद की इस स्टाइल पर फ़िदा होकर सुसाइड तक कर लिया था. जब ऐसे मामले बढ़ते गए तो कोर्ट ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए देव आनंद के काले कोट पहनने पर बैन लगा द‍िया था.

विराट कोहली की डेब्यू फिल्म 'ट्रेलर: द मूवी' का धमाकेदार टीज़र हुआ रिलीज़

रणवीर सिंह ने पहनी रंग-बिरंगी जोकर जैसी ड्रेस, देखकर आपकी भी हंसी नहीं रुकेगी

दादी की पसंद के बाद अर्जुन ने किया परिणीति को प्रपोस !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -