इस अभिनेता को काले कोट में देखकर लड़कियों ने कर ली थी आत्महत्या, कोर्ट को लगाना पड़ा बैन

अपने अंदाज, स्टाइल और आवाज के साथ अपने अभिनय से सभी का दिल जीतने वाले मशहूर अभिनेता देव आनंद (Dev Anand) का जन्म आज ही के दिन हुआ था। आज उनकी 99वीं बर्थ एनिवर्सरी है। आपको बता दें कि उनका जन्म 1923 में पंजाब के गुरदासपुर में हुआ था। जी दरअसल देव आनंद बॉलीवुड के उन स्टार्स में से एक है, जिसका जिक्र आज भी होता है और इसकी वजह उनसे जुड़े किस्से हैं जो आज भी चर्चाओं में रहते हैं। अपने जमाने के सुपरस्टार देव आनंद के लिए कहा जाता है कि उनके द्वारा पहने काले कोट की लड़कियां दीवानी थी।

जी हाँ और उन्हें काला कोट पहने देख लड़कियां उनके प्यार में इस कदर पागल हो जाती थी कि आत्महत्या करने जैसा कदम तक उठा लेती थी। जी हाँ और इसी के चलते अनोखा कदम उठाया गया था। जी दरअसल अपने समय में देव आनंद ने सफेद शर्ट और काला कोट काफी पॉपुलर कर दिया था और लोग उनके इतने ज्यादा दीवाने हो गए थे कि उनकी स्टाइल को कॉपी करने लगे थे। जी हाँ, उस समय देव आनंद ने सफेद शर्ट और काले कोट का एक ट्रेंड सा शुरू कर दिया था।

हालाँकि उसी दौरान कुछ ऐसा हादसा हुआ कि उन्हें पब्लिक प्लेस पर ये पहनने पर कोर्ट ने पांबदी लगा दी थी। जी दरअसल ऐसा कहा जाता है जब भी लड़कियां उन्हें काले कोट में देखती थी तो दीवानी हो जाती थी और कुछ लड़कियों ने उनका नाम लेकर आत्महत्या तक कर ली थी। ऐसे में कोर्ट को हस्तक्षेप करना पड़ा। जी हाँ और उनके काले कोट पहनने पर बैन लगा दिया गया। देव आनंद का यह किस्सा बहुत मशहूर है और आज तक लोग देव आनंद को भुला नहीं पाए हैं।

'सलमान के अपोजिट काम किया अब उनकी मां नहीं बनना चाहती', मशहूर एक्ट्रेस का बयान

पिता बने मशहूर फिल्ममेकर अली अब्बास जफर

'मुझे बस उल्टी आनी बाकी थी', अपने गाने के रीमिक्स वर्जन को सुन बोलीं फाल्गुनी पाठक

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -