कोरोना काल में इस साबुन ने मचाई धूम, बिक्री के मामले में पहली बार बना नंबर 1
कोरोना काल में इस साबुन ने मचाई धूम, बिक्री के मामले में पहली बार बना नंबर 1
Share:

इस समय कोरोना के कारण बार बार हाथ धोने को कहा जा रहा है. इस बीच सेनेटाइजर, साबून का उपयोग करने के बारे में कहा गया है. अब इसी क्रम में डेटॉल भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला साबुन बन चुका है. जी हाँ, डेटॉल साबुन पहली बार बिक्री के मामले में नंबर वन पर आ गया है. आपको बता दें कि डेटॉल ने पहली बार हिंदुस्तान यूनीलीवर दो फेमस ब्रैंड लाइफबॉय और लक्स दोनों को पीछे छोड़कर अपनी जगह बना ली है. डेटॉल आगे निकल चुका है और उसने अपनी बेहतरीन जगह बना ली है.

अब बात करें साबुन के परफॉर्मेंस की तो इसके ग्लोबल सेल में 62 फीसदी की तेजी आ चुकी है. जी दरअसल डेटॉल के इंडियन मार्केट शेयर में 430 बेसिस पाइंट का उछाल आ चुका है. साल 2019 में इंडियन सोप मार्केट में लाइफबॉय का शेयर 13.1 फीसदी बताया गया था, वहीं डेटॉल का मार्केट शेयर 10.4 फीसदी बताया गया था. ऐसे में अब इस बार डेटॉल ने बाजी मार ली है. वहीं दूसरे नंबर पर इस बार गोदरेज ब्रैंड का नाम आया है, जिसका मार्केट शेयर 12.3 फीसदी है. जी दरअसल बीते दो सालों में डेटॉल के मार्केट शेयर में अच्छा खासा उछाल आया. साल 2017 में इंडियन मार्केट में डेटॉल का शेयर 9.7 फीसदी था वह साल 2019 में बढ़कर 10.4 फीसदी पर आ चुका है. इसी के साथ डेटॉल के मार्केट शेयर में 430 बीपीएस का उछाल सामने आया है.

आपको बता दें कि 1 बीपीएस एक बेसिस पॉइंट का सौवां हिस्सा होता है. वहीं इस सेगमेंट में दूसरे नंबर पर गोदरेज ब्रैंड है जिसका मार्केट शेयर 2019 कैलेंडर इयर में 12.3 फीसदी था. इसी के साथ आपको हम यह भी बता दें कि इंडियन सोप मार्केट करीब 22000 करोड़ का है. साल 2020 की पहली छमाही में डेटॉल की बिक्री में करीब 500 करोड़ रुपये की तेजी आ चुकी है.

लीजेंड्स शतरंज टूर्नामेंट: विश्वनाथन आनंद की हुई सातवीं हार

संजय दत्त को पत्नी मान्यता और बेटी त्रिशाला ने ऐसे दी जन्मदिन की बधाई

भारतीय फुटबॉल कोच स्टीमेक का कार्यकाल बढ़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -