उज्जैन: भव्य होगा महाकाल कॉरिडोर, भगवान शिव से जुड़ी 200 प्रतिमाएं होंगी स्थापित
उज्जैन: भव्य होगा महाकाल कॉरिडोर, भगवान शिव से जुड़ी 200 प्रतिमाएं होंगी स्थापित
Share:

उज्जैन: मध्य प्रदेश के उज्जैन में स्थित विश्व विख्यात महाकालेश्वर मंदिर को भव्यता और धार्मिक माहौल देने के लिए स्मार्ट सिटी के तहत महाकाल कॉरिडोर तैयार किया जा रहा है. गुजरात और राजस्थान से बुलाए गए कलाकार इस भव्य कॉरिडोर को तैयार कर रहे हैं. महाकालेश्वर मंदिर के बाहर स्मार्ट सिटी योजना के तहत बनने वाले महाकाल कॉरिडोर का निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है.

दूर-दूर से आने वाले भक्तों को भगवान शिव की महिमा के दर्शन कराने के लिए कॉरिडोर में राजस्थान के पत्थरों से 108 पिल्लर और 200 मूर्तियां बनाई जा रही हैं. नंदी गण, भैरव, गणेश भगवान, पार्वती माता समेत अन्य भगवानों की 200 प्रतिमाएं को बनाने के लिए 20 से जयदा कलाकार कड़ी मेहनत से काम कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि स्मार्ट सिटी योजना के तहत बनने वाले इस कोरिडोर में जो प्रतिमाएं बनाई जा रही हैं, उनकी कुल लागत लगभग 45 करोड़ रुपए है, इन मूर्तियों के निर्माण को 2020 के आखिर तक पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है.

वहीं उज्जैन कलेक्टर की माने तो, आने वाले वक़्त में भक्त महाकाल कॉरिडोर से होते हुए मंदिर के गर्भ ग्रह तक जाएंगे. ऐसे में जहां से भक्त प्रवेश करेंगे, वहीं से उन्हें भगवान शिव से सम्बंधित कहानियां देखने को मिल सकेंगी.

नेपाल में नेशनल असेंबली के लिए मतदान, इतने प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतरे

पेट्रोल-डीजल के दामों में बड़ी गिरावट, जानिए आज के भाव

पिछले साल के मुकाबले इस वर्ष बढ़ी नौकरियां, EPFO ने जारी किए आंकड़े

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -