क्या आप नहीं जाना चाहते है इन खूबसूरत स्थानों  की सेर पर
क्या आप नहीं जाना चाहते है इन खूबसूरत स्थानों की सेर पर
Share:

हर एक मनुष्य को यात्रा करने का शौक होता है। उन्हें एक जगह पर ज्यादा देर तक स्थिर रहना पसंद नहीं है। इसलिए, लोग जब भी समय और अवसर पाते हैं, नई जगहों पर जाना पसंद करते हैं। यहां कुछ ऐसी जगहें हैं जहां आप जाना पसंद करते हैं:

बैंकॉक, थाईलैंड: शानदार और जीवंत बैंकॉक का वर्णन कैसे किया जा सकता है। बहुत सारे तैरते बाजारों और उत्तम नाइटलाइफ़ के साथ, आप इस अद्भुत जगह पर अपने जीवन का सबसे अच्छा समय बिताने वाले हैं। लेडीबॉय और मंदिरों के साथ, यह स्थान शहरी आध्यात्मिक जीवन का एक अनूठा मिश्रण है। यहां के लोग बुद्ध के अनुयायी हैं और मंदिर दिव्य हैं। लगभग सभी इमारतें और संरचनाएं इस जगह के चीनी मूल को दर्शाती हैं। आप न केवल नाइटलाइफ़, बल्कि कुछ अद्भुत खरीदारी के साथ बैंकॉक में बहुत उत्साह के साथ हैं।

कप्पाडोसिया, तुर्की - पृथ्वी पर सबसे जादुई स्थान: जादू केवल देखा जा सकता है और देखना ही विश्वास करना है। तुर्की में यह अद्भुत जगह एक लुभावनी दृश्य प्रस्तुत करती है कि जब हम इसकी व्याख्या करना शुरू करेंगे तो शब्द कम पड़ जाएंगे। कप्पाडोसिया में आकर आप महसूस करते हैं कि प्रकृति द्वारा की गई हर चीज की अपनी सुंदरता होती है। ज्वालामुखी विस्फोट भी जादुई रूप से एक सुंदरता के रूप में आकार लेते हैं जिससे मनुष्य प्रकृति के सामने अपने मूल्य का एहसास करता है। विश्व पर्यटन रैंकिंग के अनुसार,

पेरिस, फ्रांस - दुनिया में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला शहर: हर साल फ्रांस आने वाले 89.4 मिलियन पर्यटक व्यर्थ नहीं हैं। इसका निश्चित रूप से एक कारण है और पेरिस शायद एक बड़ा कारण है। इस शहर के प्यार में पड़ना लगभग असंभव है। यह इतिहास, सुंदरता और प्रेम से भरा है। यह शहर सबसे ऊपर संस्कृति, वर्ग, शैली और परिष्कार का अनुभव करता है। एफिल टॉवर देखें और तुरंत एक कवि या फोटोग्राफर बनें क्योंकि आप स्वाभाविक रूप से पेरिस में इनसे और इसी तरह से प्रेरणा लेते हैं।

न्यूयॉर्क, संयुक्त राज्य अमेरिका: एक शहर जो हमेशा के लिए जागता है और पूरे साल लोगों की आमद को देखता है, आप शहर में गगनचुंबी इमारतों से पूरी तरह से प्रभावित होंगे। इन गगनचुंबी इमारतों को एक कारण के लिए बनाया गया है, और वे अविश्वसनीय कला दीर्घाओं, और संग्रहालयों, कुछ अद्भुत समकालीन व्यंजन रेस्तरां और चीजों की एक सूची को पुनर्स्थापित करते हैं। न्यूयॉर्क एक ऐसा शहर है जिसे इसके डिजाइनरों ने एक और सभी को खुश करने के लिए बुनियादी ढांचे के साथ प्रदान किया है। न्यूयॉर्क का दौरा करते हुए कोई भी यात्री कभी निराश नहीं हुआ।

 

 

बैंकॉक, थाईलैंड

कप्पाडोसिया, तुर्की - पृथ्वी पर सबसे जादुई जगह

पेरिस, फ्रांस - दुनिया में सबसे अधिक दौरा किया शहर

न्यूयॉर्क, संयुक्त राज्य अमेरिका - शहर जो कभी नहीं सोता है

सूरत में बच्चों पर कहर बनकर टूटा कोरोना, 3 गुना तेजी से कर रहा हमला

गंगा किनारे शव को दफ़न करने पर बढ़ा विवाद तो सीएम योगी ने ट्वीट कर कही ये बात

दिल्ली में सप्लाई के लिए राजी हुई स्पुतनिक-वी, सीएम केजरीवाल ने दी अहम जानकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -