पैरा एथलीट सुवर्णा राज ने भारतीय रेलवे पर लगाए आरोप
पैरा एथलीट सुवर्णा राज ने भारतीय रेलवे पर लगाए आरोप
Share:

नई दिल्ली- भारत की बेटी पैरा एथलीट सुवर्णा राज ने ट्रेन व्यवस्थाओ (रिज़र्वेशन) को लेकर आरोप लगाए है कि उनको ट्रेन में ऊपर की सीट दी गई. सुवर्णा को दिल्ली के हजरत निज़ामुद्दीन स्टेशन से नागपुर जाना था. यह मामला 31 अगस्त यानि गुरुवार का है. तीन महीने पहले भी उन्होंने भारतीय रेल पर ऐसा आरोप लगाया था. हालांकि रेलवे ने सुवर्णा के आरोपों को खारिज किया है. रेलवे का कहना है कि उन्‍हें नीचे की सीट ऑफर की गई थी लेकिन उन्‍होंने बात नहीं मानी.

सुवर्णा ने यह भी आरोप लगाया है कि ट्रेन में दिव्यांगों के लिए ऑनलाइन रिज़र्वेशन नहीं मिलता है. रेलवे का कहना है कि सुवर्णा कई बार ऑनलाइन टिकट लेकर सफर कर चुकी हैं. वह रेल मंत्री, रेल बोर्ड के सदस्यों और अधिकारियों तक से मिल चुकी हैं. और उनसे सीधा संपर्क कर सकती हैं. रेलवे ने रियायती टिकट के लिए दिव्यांगों को यह सुविधा साल 2015 में देना शुरू किया था. इस बार सुवर्णा जिस गोंडवाना एक्सप्रेस से सफर कर रही थीं उस ट्रेन के एसी-3 क्लास में भी 14 दिसंबर से दिव्यांगों के लिए 2 सीटें आरक्षित रहेंगी.

इस घटना की देश भर में हुई आलोचना के बाद रेल मंत्री ने इस मामले की जांच के आदेश दिए है. रेलवे के पीआरओ ने कहा, 'विकलांग यात्रियों के लिए रेलवे बहुत संवेदनशील है. हम ऐसे यात्रियों की सुविधाओं और उन्हें मिलने वाली विशेष छूट का खास ख्याल रखते हैं.

काउंटी क्रिकेट में अश्विन ने मचाया कोहराम, चटकाए 8 विकेट

श्रीलंका की सर जमीं पर भारत का सबसे बड़ा वनडे स्कोर

जिस भी भारतीय बल्लेबाज ने बनाये '183' रन वो बना भारतीय कप्तान

श्रीलंका क्रिकेट टीम को 2019 वर्ल्डकप में सीधे नहीं मिलेगी इंट्री

 

'न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -