MP: कोविड टीकाकरण महाअभियान के बावजूद भोपाल में नहीं लग रहा टीका
MP: कोविड टीकाकरण महाअभियान के बावजूद भोपाल में नहीं लग रहा टीका
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश में 21 जून से कोविड टीकाकरण महाअभियान जारी है। ऐसे में आज महाअभियान के दूसरे चरण में कोवीशील्ड का दूसरा डोज लगाया जा रहा है। जी दरअसल इस समय प्रदेश सरकार महाअभियान के तहत दूसरा डोज लगवाने वालों को प्राथमिकता दे रही है। महावैक्सीनेशन अभियान के तहत आज यानी सोमवार को पूरे प्रदेश में सिर्फ कोवीशील्ड का दूसरा डोज लगाया जाएगा, लेकिन खबर यह भी है कि राजधानी में टीकाकरण महाअभियान के दौरान ही टीके की कमी हो गई है, इस कारण कई केंद्र पर टीका नहीं लगाया जाएगा। जी हाँ, हाल ही में मिली जानकारी के तहत राजधानी में वैक्सीन कमी हो गई है।

बताया जा रहा है राजधानी के कई शिविरों में कम वैक्सीन मिलने से लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यहाँ शहरी क्षेत्र के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी वैक्सीन की कमी है। इसी को देखते हुए बहुत से लोगों को बिना वैक्सीन लगवाए ही घर वापस लौटना पड़ा। आपको बता दें कि कोरोना से निपटने के लिए प्रदेश में वैक्सीनेशन का काम भी जारी है, लेकिन इस बीच मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में टीके की कमी भी जारी है।

आज महाअभियान होने के बावजूद राजधानी भोपाल के कई टीकाकरण केंद्र पर वैक्सीन नही लगाई जाएगी। आप सभी को पता ही होगा कि देश-प्रदेश में में कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए वैक्सीनेशन प्रकिया काफी तेजी से चलाई जा रही। इसी प्रकिया में मध्य प्रदेश में अब तक 2,16,02,088 लोगाें को वैक्सीन लग चुकी है और आज भी मध्यप्रदेश में करीब 4 लाख लोगों को दूसरा डोज लगाने का टारगेट है।

ऑनलाइन शॉपिंग साइट से कुछ ऐसा मंगवाता था युवक कि हुआ गिरफ्तार

भारत में कोरोना को लेकर बड़ी खबर, तेजी से घट रहा संक्रमण का ग्राफ

आज CEO का पद छोड़ेंगे Amazon के फाउंडर Jeff Bezos, अंतरिक्ष में जाना है अगला मिशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -