बेहाल अस्पताल : स्ट्रेचर नही दिया तो पति को जमीन पर घसीटकर ले गई पत्नी

हैदराबाद - आंध्रप्रदेश में अनंतपुर जिले के गुंटकाल के एक सरकारी हॉस्पिटल में मानवता को शर्मसार करने वाला एक मामला सामने आया है. जिसमें रोगी पति के लिए स्ट्रेचर नहीं मिलने पर पत्नी को उसे रैंप पर घसीट कर ले जाना पड़ा. मीडिया में आई ख़बरों के अनुसार महिला हॉस्पिटल वालों से स्ट्रेचर मांग रही थी लेकिन किसी ने उसकी नहीं सुनी और उसे पति को घसीट कर ले जाने के लिए मजबूर होना पड़ा.

इस घटना के बारे में पीड़ित महिला श्रीवाणी का आरोप है कि उसके पति के पैर में इन्फेक्शन साथ था. जिसकी वजह से वह चल नहीं पा रहा था. बुधवार को डॉक्टरों ने उसके पति को पहली फ्लोर के दूसरे वार्ड में शिफ्ट करने के लिए कहा गया. महिला ने बताया कि शिफ्टिंग के लिए मैंने घंटों तक स्ट्रेचर तलाशा और स्टाफ से मदद मांगी, लेकिन सबने अनसुना कर दिया. ऐसी हालत में मजबूरन पति को हाथ पकड़कर घसीटना पड़ा. इस घटना के एक वीडियो क्लिप में कई लोग तमाशबीन बने दिखाई दे रहे हैं लेकिन कोई भी उस महिला की मदद के लिए आगे नहीं आया.

इस घटना के बचाव में अस्पताल प्रशासन का कहना है कि श्रीवाणी को बताया गया था कि दो व्हीलचेयर और एक स्ट्रेचर थोड़ी देर में उपलब्ध होगा लेकिन उसने इंतजार करने से इंकार कर दिया, वहीं, श्रीवाणी का कहना है कि वह अक्सर यहां अपने पति को इलाज के लिए लाती रहती है और व्हीलचेयर हमेशा उपलब्ध नहीं रहती. सरकार ने मामले की जांच के आदेश देकर अस्पताल में तत्काल और व्हीलचेयर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं.

जब मुर्दों की अदला-बदली से लोग हुए...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -