Muhammad: The Pocso Criminal’ फिल्म पर मच सकता है बवाल, नादिर शाह भी ला रहे 'यीशु'
Muhammad: The Pocso Criminal’ फिल्म पर मच सकता है बवाल, नादिर शाह भी ला रहे 'यीशु'
Share:

कोच्ची: मजहबी मामलों के चलते अक्सर विवादों में रहने वाले केरल में अब मुस्लिम और ईसाई समूह अपने मतभेदों को फिल्म की आड़ में प्रदर्शित कर रहे हैं। हाल ही में दोनों ही समूहों ने एक दूसरे के पैगंबरों के नाम पर फिल्म रिलीज करने का ऐलान किया है। रिपोर्ट के अनुसार, पूरा विवाद तब शुरू हुआ जब मॉलीवुड के डायरेक्टर नादिर शाह ने अपनी फिल्म ‘यीशु: नॉट फ्रॉम द बाइबल’ को निर्देशित करना आरंभ किया। इस फिल्म में अभिनेता के रूप में जयसूर्या लीड में हैं। इसी फिल्म ने सूबे के ईसाइयों को गुस्सा दिलाया। नादिर शाह ने दावा किया कि फिल्म में इस्तेमाल हुआ नाम यीशु एक किरदार है न कि ईसा-मसीह। लेकिन, ईसाई समूहों ने एक न सुनी।

पूर्व MLA पीसी जॉर्ज ने नादिर शाह पर गुस्सा प्रकट करते हुए कहा कि पूरा मॉलीवुड इस्लामी चरमपंथियों द्वारा कंट्रोल किया जा रहा है। इस विवाद के बाद भी फेसबुक पोस्ट में 2 अगस्त को नादिर शाह ने कहा कि वो अपनी मूवी का नाम नहीं बदलेंगे। उन्होंने अपने पोस्ट में कहा कि, “इस फिल्म का ईश्वर के पुत्र ईसा मसीह से कोई लेना-देना नहीं है, जिनका मैं काफी सम्मान करता हूँ। यह केवल एक पात्र का नाम है। इसलिए, हमने, यह देखते हुए कि शीर्षक से ईसाई समुदाय के कुछ प्यारे भाइयों को दिक्कत है, इस टैगलाइन ‘नॉट फ्रॉम बाइबल’ को हटाने का निर्णय लिया है। नादिर शाह ने आगे कहा कि वह ‘सभी धर्मों का समान रूप से सम्मान’ करने में यकीन करते हैं और उनके मित्र भी सभी धर्मों से हैं। डायरेक्टर ने दावा किया कि फिल्म की रिलीज के बाद अगर लोगों की भावनाएँ आहत हुईं, तो उनसे कोई भी सजा स्वीकार की जाएगी।

मीडिया से बात करते हुए, नादिर शाह ने फिर कहा कि, “फिल्म का टाइटल नहीं बदला जा सकता है। ‘ईशो’ का टाइटल और फर्स्ट लुक तीन महीने पहले रिलीज़ किया गया था। उस समय कोई भी पोस्टर या टैगलाइन के खिलाफ नहीं आया। हालाँकि, पिछले सप्ताह (जुलाई के अंत) मेरी एक और फिल्म का नया रूप जारी करने के बाद, कई लोगों ने ‘ईशो’ के पोस्टर पर आपत्ति व्यक्त की है।' मॉलीवुड डायरेक्टर ने यहाँ तक ​​दावा किया कि शीर्षक उनके ‘क्रिश्चियन’ कैमरामैन रॉबी वर्गीस ने सुझाया था।

जल्द ही सिनेमा घरों में देखने को मिलेगी प्रतीक गांधी की ये फिल्म

अहान शेट्टी की फिल्म 'तड़प' को मिली नयी रिलीज डेट

पाकिस्तान में 'शेरशाह' बैन, वीडियो क्लिप्स देखकर ही पाकिस्तानी हो रहे 'विक्रम बत्रा' के फैन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -