ट्रेन चालक ने माओवादियों के नापाक मंसूबो पर फेरा पानी
ट्रेन चालक ने माओवादियों के नापाक मंसूबो पर फेरा पानी
Share:

रांची : नक्सली हमले में पटरी से उतरी पलामू एक्सप्रेस एक बार फिर से पटरी पर लौट आई है. ट्रेन  सवारियों संग पटना के लिए रवाना हो गई है रेलवे जनसंपर्क अधिकारी (PRO) अनिल सक्सेना ने बताया कि ट्रेन को पटना के लिए रवाना कर दिया गया. इस दौरान उस रूट की तीन या चार ट्रेनों के रूट बदले गए हैं और पटरी को ठीक करने का काम किया जा रहा है उन्होंने बताया कि हादसे में किसी के जख्मी होने की कोई खबर नहीं है और सभी यात्री सुरक्षित हैं सक्सेना ने बताया कि सुबह 4 बजे पटना रवाना पलामू एक्सप्रेस पर क्षतिग्रस्त हुई चार बोगियों को छोडकर अन्य बोगियो को सुबह चार बजे पटना के लिए रवाना कर दिया गया था.

ट्रेन को लेन के लिए छिपादोहर स्टेशन से इंजन भेजा गया जो ट्रेन को लेकर छिपादोहर आया यहाँ से फिर ट्रेन को दूसरी पटरी से भेजा गया इस दौरान ट्रेन में सवार यात्री रात भर बोगी को चारो ओर से बंद कर डरे सहमे स्थिति में रहे. ट्रेन की रवानगी पर यात्रियों ने राहत की सांस ली है.

भाकपा माओवादियों की एक दिवसीय बंदी के दौरान नक्सलियों ने झारखंड में बरकाकाना-बरवाडीह रेलखंड पर मंगलवार रात लातेहार जिले के छिपादोहर स्टेशन के नजदीक बम विस्फोट कर रेल पटरी को उड़ा दिया था. इस मौके पर बरकाकाना से पटना जा रही पलामू एक्सप्रेस के चालक ने विस्फोट की आवाज सुनते ही सूझबूझ से ब्रेक लगाकर ट्रेन को वहीँ रोक दिया जिस कारण बड़ा हादसा नहीं हुआ. हालाकि अचानक ब्रेक लगाने से ट्रेन के 5 डब्बे पटरी से उतर गए.

ये विस्फोट इतना भयंकर था कि इससे 3 किलोमीटर तक रेल पटरी उखड़ गई है. ये घटना जिस जगह हुई वहां आस पास घने जंगल है यात्रियों ने पास के स्टेशन में शरण ली.

गौरतलब है कि माओवादियों ने पलामू के सतबरवा प्रखंड अंतर्गत बकोरिया, गुमला के चैनपुर व बिहार के औरंगाबाद में माओवादियों के मारे जाने के विरोध में एक दिवसीय बंद का आह्वान किया था. इस बंद का असर कई जिलों में देखा गया. सुरक्षा कारणों के चलते सिमडेगा के ओडग़ा रेलवे स्टेशन पर सोमवार को आधी रात के बाद से सुबह 5 बजे तक मुंबई-हटिया लोकमान्य तिलक टर्मिनल एक्सप्रेस को रोक दिया गया. पुलिस को ख़ुफ़िया सूत्रों से जानकारी मिली थी कि ओडग़ा व टांटी स्टेशन के बीच माओवादी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -