बड़ा खुलासा: बलात्कारी बाबा राम रहीम को 10 नहीं 20 साल की हुई सजा

Aug 28 2017 07:17 PM
बड़ा खुलासा: बलात्कारी बाबा राम रहीम को 10 नहीं 20 साल की हुई सजा

रोहतक: यौन शोषण मामले में दोषी पाए गए डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को सुनाई गयी 10 साल की सजा में एक बड़ा खुलासा हुआ है. जिसमे बताया गया है कि राम रहीम को 10 साल की नहीं बल्कि 20 साल की सजा हुई है. राम रहीम को दो मामलो में 10-10 साल की सजा हुई है साथ ही 15-15 लाख का जुर्माना भी लगाया गया है. ऐसे में कुल मिलाकर राम रहीम को 20 साल जेल में काटने होंगे.  राम रहीम सिंह पर साध्वी के साथ यौन शोषण का मामला चल रहा था, जिसमे सीबीआई की विशेष अदालत ने ऐतिहासिक फैसला देते हुए 20 वर्ष का सश्रम कारावास दिया है. सीबीआई की विशेष अदालत के न्यायधीश जगदीप सिंह ने दोनों पक्षों की सुनवाई के बाद राम रहीम की सजा का एलान किया है. सीबीआइ कोर्ट ने राम रहीम को भारतीय दंड संहिता (आइपीसी) की तीन धाराओं 376 (दुष्कर्म), 506 (डराने-धमकाने) और 509 (महिला की इज्जत से खिलवाड़) के तहत दोषी ठहराने के बाद सजा सुनाई है. 

बता दे कि इससे पहल खबर आयी थी कि राम रहीम को 10 वर्ष का कारावास हुआ है. किन्तु हाल में पता चला है कि उन्हें दो अलग अलग मामलो में 20 वर्ष की सजा सुनाई गयी है. गुरमीत राम रहीम सिंह को 25 अगस्त के दिन पंचकूला कोर्ट में दोषी करार दिया गया था, जिसके बाद राम रहीम के समर्थको ने जमकर उत्पात मचाया था, जिसको देखते हुए आज रोहतक की सुनारिया जेल में स्पेशल कोर्ट में फैसला सुनाया गया है.  इससे पहले दोषी करार दिए जाने के बाद हरियाणा पंजाब हाई कोर्ट ने राम रहीम की सारी संपत्ति जब्त करने का आदेश दे दिया था.  वही आज सजा के एलान को देखते हुए रोहतक सहित पुरे हरियाणा में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी थी. सुरक्षा के व्यापक इंतजाम करते हुए हरियाणा और पंजाब में भारतीय सेना की 28 टुकड़ियां तैनात की गयी थी. 

बता दे कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम सिंह को साध्वी यौन शोषण केस में सीबीआई की विशेष अदालत द्वारा दोषी करार दिए जाने के बाद राम रहीम के समर्थको द्वारा जमकर उत्पात मचाया गया था. ऐसे में 38 लोगों की मौत हो गयी है. वही 300 से ज्यादा लोग घायल हो गए है. राम रहीम के समर्थको द्वारा जमकर तोड़फोड़ कर सार्वजनिक तथा निजी सम्पत्तियों को नुकसान पहुँचाया गया था. जिसके बाद आज राम रहीम सिंह 20 साल के लिए सलाखों के पीछे पहुँच गए है. 

पढ़िए देश-विदेश से जुड़ी छोटी-बड़ी ताज़ा खबरे न्यूज़ ट्रैक पर सीधे अपने मोबाइल पर 

सजा के खिलाफ हाई कोर्ट में अपील करेंगे राम रहीम के वकील

तो इसलिए आमिर खान पर भी बरस पड़े थे बाबा राम रहीम

सिरसा में डेरा समर्थक हुए हिंसक, वाहनों में लगायी आग