यौन उत्पीड़न के मामले में गिरफ्तार हुआ 'डिप्टी जेलर'

Jan 21 2016 01:00 PM
यौन उत्पीड़न के मामले में गिरफ्तार हुआ 'डिप्टी जेलर'

महराजगंज। महराजगंज जिला कारागार में कैद उजबेकिस्तान निवासी महिला दिलफरोज के साथ यौन और आर्थिक शोषण के आरोप में पुलिस द्वारा तत्कालीन डिप्टी जेलर को हिरासत में लेने का मामला सामने आया है. देवरिया जिले के तरकुलवा थाना क्षेत्र स्थित मुजहना गांव में अपने रिश्तेदार के घर से गिरफ्तार डिप्टी जेलर वर्तमान में ललितपुर जिला कारागार से संबद्ध है,

वहीं पीड़ित महिला सजा पूरी होने के बाद अपने देश उजबेकिस्तान चली गई है. जेलर ध्रुवनारायण गुप्ता को दिलफरोज को सोनौली पुलिस ने बिना वीजा पासपोर्ट के भारत में प्रवेश करने के आरोप में जनवरी 2015 में गिरफ्तार किया था. 16 जून को उसने मुख्य न्यायिक मजिस्टे्रट महराजगंज की कोर्ट में पेशी के दौरान डिप्टीजेलर के ऊपर यौन शोषण और रिहाई के नाम पर 84 हजार रुपये लेने का आरोप लगाया था.

इसके बाद से ही हड़कंप मच गया. इस मामले में पुलिस ने मामला दर्ज़ करते हुए जाँच शुरू कर दी है. उसी समय जेल प्रशासन ने ध्रुव नारायण को ललितपुर जिला कारागार से संबद्ध करते हुए महिला कैदी को सिद्धार्थनगर जेल स्थानांतरित कर दिया. पुलिस अधीक्षक भारत सिंह यादव ने बताया कि डिप्टी जेलर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.